BEL Share Price Target April 2023BEL Share Price Target April 2023

₹30 हजार का मुनाफा देगी यह Auto कंपनी, शेरखान ने दी Buy Rating. हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस शेरखान ने इस auto कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर करीब 217 रुपए तक जा सकता है।

अगर अभी इस कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर 166 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 51 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से करीब 30% का मुनाफा कमा सकते है।

यहा पढे : जल्द ही ₹45 हजार का मुनाफा देगी यह cement कंपनी, ICICI Direct ने दी Buy की Rating

यदि किसी व्यक्ति ने इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया तो experts का दिया हुआ target आने पर उस निवेशक को 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 30 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। निवेशको को इतना अच्छा मुनाफा देने जा रही इस कंपनी का नाम है Gabriel India Ltd

वित्तीय स्थिति :

Gabriel India Ltd कंपनी की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर करीब 12 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास शेयर केपिटल के रूप मे ही 14 करोड़ रुपए है। वही कंपनी के reserves मे 805 करोड़ रुपए है। मतलब की कंपनी के पास खुद के 1 रुपए के मुक़ाबले सिर्फ 1 पैसा ही कर्ज़ का है।

जो की एक अच्छी वित्तीय स्थिति कही जा सकती है। क्यूकी एसी कंपनी पर हर महीने कर्ज़ की किस्त देने का ज्यादा pressure नहीं होता। जिसकी वजह से अगर कभी मंदी के समय business मे कम profit भी हो तो भी कंपनी अपना पूरा कर्ज़ बड़ी आसानी से चुका सकती है। जिस से उसकी वित्तीय स्थिति खराब नहीं होती।

यहा पढे : 5 गुना होंगे इस Transport कंपनी के शेयर, करने जा रही stock split, सालभर मे दुगना कर चुकी है पैसा

इसी कारण कंपनी के शेयर मे कर्ज़ की वजह से गिरावट नहीं होती। जो की उसके शेयरधारको के लिए बहुत अच्छी बात है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।