Grasim share price target

Aditya Birla Group के बारे मे तो आप जानते ही होंगे। यह भारत के बड़े Business Group मे से एक है। हाल ही मे इस Group की कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिस से निवेशको को अच्छा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹1880 जाएगा इस Aditya Birla का शेयर : 

Aditya Birla Group की कंपनी Grasim Industries पर आज ही के दिन Motilal Oswal ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इस कंपनी का शेयर करीब 1880 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इस कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Grasim Industries का शेयर करीब 1690 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 190 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 11% का मुनाफा मिल सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Grasim Industries के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक करीब 11% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 11 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ₹980 तक जाएगा इस Gas कंपनी का शेयर, निवेशक कमा सकते है बड़ा पैसा, यहा चेक करे कंपनी का नाम

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

Grasim Industries ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 1933 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1667 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 16% से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 2777 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 31% से कम हुआ है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 28042 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 19919 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 40% से बढ़ी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 28811 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 3% से कम हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।