ril share price target

मुकेश अंबानी जी की एक कंपनी जो की आपको 21 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे बताने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी और कैसे मिलेगा आपको इतना मुनाफा?

 

मुकेश अंबानी की कंपनी देगी 21 हजार रुपए का मुनाफा :

दरसल हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस Edelweiss ने मुकेश अंबानी जी की कंपनी Reliance Industries Ltd पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर के लिए 3205 रुपए का target भी दिया है। अगर कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Reliance Industries Ltd का शेयर करीब 2635 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 570 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से 21% का मुनाफा कमा सकते है।

अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर चाहे तो Reliance Industries Ltd के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक करीब 21% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 21 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ₹562 तक जाएगा इस Lubricant की कंपनी का शेयर, अभी निवेश से मिलेगा अच्छा मुनाफा

 

46% बढ़ा जून तिमाही का मुनाफा : 

Reliance Industries Ltd अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 17955 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 12273 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 46% से बढ़ा है। साथ ही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 16203 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा बढ़ा है।

अगर आय के बारे मे बात करे तो Reliance Industries Ltd की आय जून तिमाही मे करीब 219304 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 139949 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 1.5 गुना से भी ज्यादा हो चुकी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 207375 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।