pfc share price nse

अगर आप किसी realty business मे निवेश करना चाहते है तो एसा काम करने वाली कंपनी मे निवेश कर सकते है। हाल ही मे इस पर Experts ने ख़रीदारी की सलाह के साथ इसके शेयर के लिए बड़ा target दिया है। जिस से इसके निवेशक 30 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है।

 

₹30 हजार का मुनाफा मिलेगा अगर किया इस शेयर मे निवेश : 

ग्लोबल ब्रोकरेज Jefferies ने Realty कंपनी Sunteck Realty पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 621 रुपए का target दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 480 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 141 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 30% का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप चाहते है तो इस level पर Sunteck Realty के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको 30% के हिसाब से 1 लाख रुपए पर 30 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : यह मिनीरत्न कंपनी देगी आपको 31 हजार रुपए का मुनाफा, Experts ने कहा खरीदो

 

8 गुना से ज्यादा हुआ जून तिमाही का मुनाफा : 

Sunteck Realty ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 25 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 8 गुना से भी ज्यादा हो चुका है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी को मुनाफे की जगह पर 4 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी नुकसान से बड़े मुनाफे मे आ चुकी है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 144 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 93 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 51 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 156 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 12 करोड़ रुपए की कमी हुई है। मार्च तिमाही मे कंपनी की आय ज्यादा होने के बावजूद कंपनी को नुकसान होने का कारण कंपनी के margin मे आयी कमी है। जो की मार्च तिमाही मे सिर्फ 2% के ही थे।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।