JM Financial share price target

    दोस्तो साल 2022 आधा तो निकल चुका है। इस आधे साल मे आपने भी देखा की भारतीय शेयर बाज़ार मे लगातार बिकवाली देखने को मिली है। इस वजह से निवेशको को बड़ा नुकसान हुआ है। एसे मे यदि उनको किसी तरह से थोड़ा अच्छा पैसा कमाने का मौका मिल जाए तो उनका नुकसान थोड़ा कम हो सकता है। तो आज हम आपको इसी के लिए एक रास्ता बताने वाले है, तो आखिर तक जरूर पढे।

     

    46% मुनाफा दे सकता है यह दमदार Bank :

    आज हम आपको एक एसी Bank के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की एक दिग्गज bank है और उस पर हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है । इसके साथ इस bank के शेयर के लिए एक बड़ा target भी दिया है। जिस से निवेश करने वाले निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है।

    हम जिस bank की बात कर रहे है वह और कोई नहीं बल्कि Nifty मे बड़ा हिस्सा रखने वाला HDFC Bank है। जी हा HDFC Bank ही वह bank है जो की Experts की राय के मुताबिक निवेशको को करीब 46% का मुनाफा दे सकता है।

    यहा पढे : ₹1900 जा सकता है यह Pipe की कंपनी का शेयर, बड़ा मुनाफा कमाने का मौका।

    दरसल ICICI Securities ने HDFC Bank के शेयर पर ख़रीदारी की सलाह दी है। इसके साथ ही उसके शेयर के लिए करीब 1955 रुपए का target भी दिया है। अभी HDFC Bank का शेयर करीब 1336 रुपए प्रति शेयर चल रहा है। मतलब यहा से निवेशको को करीब 619 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशको को यहा पर 1 लाख रुपए का निवेश करने पर Experts की राय के मुताबिक 46% के हिसाब से करीब 46 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    24% बढ़ा इस बार का मुनाफा :

    HDFC Bank भी बाकी कंपनियो की तरह अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। इन नतीजो के मुताबिक HDFC Bank को इस तिमाही मे करीब 10443 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 8434 करोड़ रुपए का था। मतलब साल दर साल के हिसाब से HDFC Bank का मुनाफा करीब करीब 24% से बढ़ा है।

    अगर बात करे HDFC Bank के तिमाही दर तिमाही के हिसाब से मुनाफे की तो पिछली मतलब वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे HDFC Bank का शुध्ध मुनाफा करीब 10591 करोड़ रुपए था। यह मुनाफा इस बार करीब 10443 करोड़ रुपए रहा है। मतलब HDFC Bank का मुनाफा तिमाही दर तिमाही के हिसाब से 148 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

    HDFC Bank की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथि तिमाही मे आय करीब 35574 करोड़ रुपए रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 32607 करोड़ रुपए की थी। मतलब बैंक की आय मे साल दर साल के हिसाब से करीब 2867 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

    यहा पढे : 68% मुनाफा दे सकती है Bedsheet वाली कंपनी , Experts ने कहा खरीदो।

    पिछली तिमाही मे HDFC Bank की आय करीब 34588 करोड़ रुपए की थी जो की इस तिमाही मे बढ़कर करीब 35574 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी बैंक की आय मे अच्छी बढ़ौतरी देखने को मिली है।

    तो कुल मिलाकर इस बार के HDFC Bank के नतीजे बहुत बढ़िया रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो HDFC Bank है वह दिग्गज bank जो की आपको बड़ा पैसा कमाने का मौका दे रही है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।