Exide Industries share price target

दोस्तो शेयर बाज़ार मे हर कोई पैसा बनाने के लिए ही आता है लेकिन कुछ गलतियो की वजह से ज्यादातार निवेशको को नुकसान ही होता है। जैसे की बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश कर देना। या फिर किसी दोस्त या रिश्तेदार के कहने से बिना जाने निवेश कर देना आदि। यदि निवेशक सही कंपनी मे सही समय पर निवेश करता है तो उसे मुनाफा मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो आपको 68% मुनाफा दे सकती है।

 

68% मुनाफा दे सकती है Bedsheet वाली कंपनी :

आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताने वाले है जो की आपको बड़ा मुनाफा दे सकती है। यह एक bedsheet बनाने वाली कंपनी है। जिसमे Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर के लिए बड़ा target दिया है। इस कंपनी का नाम है Indo Count . जी हा यही वह कंपनी है जो अपने शेयरधारको को बड़ा मुनाफा कमाने का मौका दे रही है। Indo Count पर Edelweiss ने ख़रीदारी की सलाह दी है। इसके साथ Indo Count के शेयर पर 210 रुपए का target भी दिया है।

यहा पढे : 74% कमाई करा सकता है यह tyre कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

अभी Indo Count का शेयर 125 रुपए पर है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 85 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशको को यहा से 68% का मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई व्यक्ति Indo Count के शेयर मे अभी के समय मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो Experts के मुताबिक उसे 68 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

46% बढ़ा कंपनी का मुनाफा :

वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Indo Count ने करीब 85 करोड़ रुपए का मुनाफा पेश किया है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 58 करोड़ रुपए का था। मतलब Indo Count का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से करीब 46% से बढ़ा है। अगर बात करे तिमाही दर तिमाही की तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 71 करोड़ रुपए का था।

यह मुनाफा इस तिमाही मतलब चौथी तिमाही मे करीब 85 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब Indo Count का मुनाफा तिमाही दर तिमाही के हिसाब से करीब 20% बढ़ा है।

बात करे कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 690 करोड़ रुपए की रही। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 705 करोड़ रुपए की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 15 करोड़ रुपए की कमी आयी है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो पिछली मतलब तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 787 करोड़ रुपए की थी। जो की इस मतलब चौथी तिमाही मे कम हो कर करीब 690 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 97 करोड़ रुपए से कम हुई है।

यहा पढे : 1735% dividend देगी यह Steel कंपनी, निवेशक छाप सकते है बड़ा पैसा। 

कुल मिलाकर कंपनी की आय तो साल और तिमाही के हिसाब से थोड़ी कम हुई है लेकिन अच्छे margin और कम interest देने की वजह से Indo Count के इस तिमाही के नतीजे बढ़िया रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Indo Count है वह कंपनी जो अपने निवेशको को 68% का रिटर्न दे सकती है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।