HDFC DIVIDEND NEWS HINDI 1

2200% डिविडेंड देगी यह NBFC कंपनी, इस दिन रखी है रेकॉर्ड डेट। एक और कंपनी तैयार है अपने निवेशको को अच्छा डिविडेंड देने के लिए। इस NBFC ने अपने निवेशको को देने के लिए 2200% के डिविडेंड का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के शेयर की face value 2 रुपए चल रही है।

जिस से की 2200% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को 44 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड देने जा रही है। अगर इस कंपनी के 10 शेयर भी किसी के पास हुए तो वह कंपनी से 440 रुपए का डिविडेंड पाने का हकदार बन जाएगा। जो की एक अच्छा dividend कहा जा सकता है।

निवेशको को बढ़िया डिविडेंड देने जा रही इस NBFC का नाम है HDFC Ltd.

अन्य पढे : 4 गुना हुए इस paint कंपनी के शेयर, अब देने वाली है 1 पर 1 शेयर का बोनस

17% बढ़ा तिमाही का मुनाफा :

HDFC को मार्च 2023 की तिमाही मे करीब 8005 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6892 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 17% से बढ़ा है।

वही दिसम्बर तिमाही मे कंपनी को 7078 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

अन्य पढे : ₹520 जाएगा इस दमदार कंपनी का शेयर, इन एक्सपर्ट्स ने कहा खरीदो

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।