Hero Motocorp share price target

    हाल ही मे एक दिग्गज Two Wheeler कंपनी पर HDFC Securities द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके मुताबिक इस level से निवेश करने पर निवेशक बड़ा मुनाफा कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

     

    इस कंपनी का शेयर देगा आपको बड़ा मुनाफा : 

    मिली जानकारी के मुताबिक HDFC Securities ने Two Wheeler की दिग्गज कंपनी Hero MotoCorp पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर करीब 3347 रुपए का target दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Hero MotoCorp का शेयर करीब 2760 रुपए प्रति शेयर पर चल रहा है। मतलब की निवेशक यहा से करीब 587 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा कमा सकते है।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो इस level पर Hero MotoCorp के शेयर मे निवेश कर के शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजने वाला निवेशक हर 1 लाख रुपए के निवेश पर Experts के मुताबिक 21% के हिसाब से 21 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है।

    यहा पढे : Syrma SGS IPO : निवेश से पहले जान ले यह 10 बाते वरना होगा बड़ा नुकसान।

     

    दुगना हुआ इस बार का मुनाफा : 

    हाल ही मे Hero MotoCorp ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 590 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 256 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Hero MotoCorp का मुनाफा करीब दुगना से भी ज्यादा हो चुका है। वही अगर पिछली तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी को करीब 611 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Hero MotoCorp का मुनाफा करीब 21 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

    कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो अभी की जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 8448 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 5503 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 1.5 गुना से भी ज्यादा हो चुकी है। अगर बात करे पिछली तिमाही की तो मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 7497 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे बढ़त देखने को मिली है, जबकि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा कम हुआ है।

    यहा पढे : Delisting की खबर से इस कंपनी मे आया भूचाल, एक ही दिन मे शेयर भागा 20%, निवेशक की बल्ले बल्ले।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।