Hindalco share price target 2022

जैसे की आप लोग जानते ही है बाज़ार के experts अलग अलग कंपनियो का विश्लेषण कर के अच्छी कंपनियो पर अपने हिसाब से ख़रीदारी की सलाह के साथ उसके शेयर का target देते है। हाल ही मे ICICI Direct ने एसे ही एक मेटल कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। यहा हम आपको उसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

ICICI Direct ने दी इस मेटल कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह : 

Aditya Birla Group की मेटल कंपनी Hindalco Industries Ltd पर ICICI Direct ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके हिसाब से Hindalco Industries Ltd का शेयर करीब 500 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Hindalco Industries Ltd का शेयर करीब 415 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 85 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 20% से ज्यादा का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Hindalco Industries Ltd के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको experts की राय के मुताबिक करीब हर 1 लाख रुपए पर 20 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : 1 हफ्ते मे 10% भागा यह Auto शेयर, Experts ने कहा अभी तो और बढ़ेगा, यहा से जानिए आगे का target

 

48% बढ़ा जून तिमाही मे मुनाफा : 

Hindalco Industries Ltd अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 4119 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2787 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 48% से बढ़ा है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 3851 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 7% से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 58018 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 41358 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 40% से बढ़ी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 55764 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 4% की बढ़त देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।