Asian Paints Share Price Target May 2023

200% डिविडेंड देगी यह Internet कंपनी, इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर। इस Internet पर काम करने वाली कंपनी ने हाल ही मे अपने निवेशको को देने के लिए 200% लाभांश का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के शेयर की face value 10 रुपए है। मतलब की कंपनी अपने हर एक शेयर पर 200% के हिसाब से 20 रुपए का लाभांश देने वाली है।

जिस से की जिन निवेशको के पास इस कंपनी के 100 शेयर है उनको कंपनी 19 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से कुल 2000 रुपए का लाभांश देने जा रही है। यह लाभांश किन किन लोगो को देना है यह तय करने के लिए कंपनी ने रेकॉर्ड डेट 11 मई को रखी है।

जल्द ही अपने निवेशको को 200% लाभांश देने जा रही है इस Internet कंपनी का नाम है, Indiamart Intermesh Ltd.

अन्य पढे : भारत सरकार ने इस NBFC कंपनी मे किया 400 करोड़ का निवेश, शेयर भाग गया 8%, आप जानते है ?

एसे रहे मार्च तिमाही के नतीजे :

Indiamart Intermesh Ltd को मार्च 2023 की तिमाही मे करीब 68 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 60 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 8 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

हालांकि दिसम्बर तिमाही मे कंपनी को 82 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा कम हुआ है। हालांकि कंपनी पर सिर्फ 46 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास 2034 करोड़ रुपए के तो reserves ही है।

अन्य पढे : 10% भागा इस plastic recycling कंपनी का शेयर, एक्स्पर्ट्स बोले अभी तो और बढ़ेगा

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।