Deepak Nitrite share price target

जी हा अपने title मे जो पढ़ा वह बिलकुल सच ही है। यहा हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जो आपको 26000 का मुनाफा दे सकती है। दरसल हाल ही मे उस कंपनी पर experts ने खरीदारों की सलाह दी है। जिसमे दिए गए targets के मुताबिक निवेशको को बड़ा रिटर्न मिलने की पूरी संभावना है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी?

 

₹26000 कमाकर दे सकता है इस कंपनी का शेयर :

दरसल हम यहा पर जो कंपनी की बात कर रहे है अगर आप चाहे तो उस कंपनी के शेयर मे निवेश करके 26 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है। इस कंपनी का नाम है KEC International . हाल ही मे KEC International पर ICICI Securities ने ख़रीदारी की सलाह दी है। इसी के साथ कंपनी के शेयर पर करीब 502 रुपए का target भी दिया है।

यहा पढे : 130% dividend देगी यह कंपनी, कमा सकते है अच्छा पैसा।

अभी KEC International का शेयर करीब 397 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 105 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो कंपनी अपने निवेशको को यहा से करीब 26% का मुनाफा दे सकती है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला व्यक्ति अगर इस level पर इसमे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे experts की राय के मुताबिक करीब 26 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

एसे रहे इस बार के KEC International के नतीजे :

अगर KEC International के नतीजो की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को करीब 112 करोड़ रुपए का शुध्ध मुनाफा हुआ था। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 193 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से KEC International का शुध्ध मुनाफा करीब 42% से कम हुआ है।

लेकिन अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे KEC International का शुध्ध मुनाफा करीब 94 करोड़ रुपए का था। जो की इस मतलब की चौथी तिमाही मे करीब 112 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 19% से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 4275 करोड़ रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 4361 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 2% की कमी आयी है। कंपनी की आय सिर्फ 2% कम हुई लेकिन मुनाफा 42% कम हुआ उसका प्रमुख कारण कंपनी के margin मे आयी कमी है।

इस तिमाही मे कंपनी को 6% के operating profit margin रहे। जबकि यह margin पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 8% के थे।

यहा पढे : जल्द ही 4900% dividend देगी यह chemical कंपनी, यह है Record Date.

यदि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3340 करोड़ रुपए की रही। जबकि यह आय इस मतलब की चौथी तिमाही मे बढ़कर करीब 4275 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो कंपनी की आय करीब 28% बढ़ी है।

मतलब की कुल मिलाकर KEC International के इस बार के नतीजे साल दर साल के हिसाब से कमजोर रहे है, जबकि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से अच्छे दिख रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो KEC International है वह कंपनी जो की experts की राय के मुताबिक 26 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।