Kohinoor Foods Share Price Today

    जैसे की हम जानते है की पिछले काफी समय से भारतीय शेयर बाज़ार मे बहुत बड़ी बिकवाली चल रही है। एसे मे ज़्यादातर शेयर का दाम घटता ही जा रहा है। भारी मंदी के बीच भी कुछ शेयर एसे है, जिनके आस पास मंदी का नामो निशान नहीं है। आज हम बात करने वाले है एसे शेयर की जो 5 साल मे नहीं, 1 साल मे भी नहीं सिर्फ 40 दिन मे हो चुका है, 3 गुना से भी ज्यादा। तो चलिए जानते है, कौनसा है वह शेयर जो की 10 दिन से रॉकेट की तरह भाग रहा है।

     

    40 दिन मे किए 1 लाख के 3 लाख से भी ज्यादा :

    हम बात कर रहे है, Kohinoor Food के शेयर की। जी हाँ दोस्तो Kohinoor Foods ही वह कंपनी है, जिसका शेयर बाज़ार मे चल रही भारी बिकवाली के बीच मे भी सिर्फ पिछले 40 दिन मे ही 3 गुना हो चुका है। Kohinoor Foods share price 3 मई को मतलब सिर्फ 40 दिन पहले बाज़ार के साथ करीब 7.75 रुपए पर बंद हुआ था।

    लेकिन कल के दिन मे यानी की 13 मई के दिन शुक्रवार को Kohinoor Foods share price करीब 23.80 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ है। मतलब की सिर्फ 6 अप्रेल से 13 मई इन 40 ही दिनो के अंदर Kohinoor Foods के शेयर ने अपने निवेशको का पैसा 3 गुना से भी ज्यादा कर दिया है।

    यदि किसी ने 6 अप्रेल के दिन Kohinoor Foods के शेयर मे सिर्फ 1 लाख रुपए का निवेश किया होता, तो आज यानी की 14 मई को उसके उस निवेश की किमत करीब 3 लाख 20 हजार रुपए से ज्यादा होती।

     

    अडानी का नाम जुडते ही बना Rocket :

    दरसल, बात यह है की Kohinoor Foods की Kohinoor Brand को भारत की आय के हिसाब से सबसे बड़ी FMCG कंपनी Adani Wilmar ने American giant McCormick से Acquire कर लिया है। जिसकी वजह से अब Kohinoor Brand अब देश के बड़े Businessman Gautam Adani की कंपनी के पास चली गई है।

    Kohinoor Foods Share Price Today

    इस खबर के आते ही, Kohinoor Foods के शेयर मे जैसे खरीदने की होड लग गई। बड़ी मात्र मे लोग शेयर खरीदने लगे। इसी वजह से पिछले सिर्फ 10 ही दिन मे Kohinoor Foods share price 7.40 रुपए से बढ़कर 23.80 रुपए तक चली गई है।

     

    6 तारीख को हुई थी तेज़ी की शुरुआत :

    Adani के साथ जुडने की News आने के दूसरे दीन ही Kohinoor Foods share price मे 5% की तेज़ी आ चुकी थी। 6 अप्रेल से लेकर शुक्रवार 13 मई के दिन तक इस शेयर मे लगातार 5% की upper circuit लगती रही है।

    इतने दिनो तक लगातार 5% की circuit लगते रहने की वजह से इस शेयर ने अपने निवेशको को सिर्फ 40 दिन मे ही 1 लाख के 3 लाख रुपए बनाकर दे दिए है।

     

    यह है 52 हफ्ते के उच्चतम और निचले स्तर :

    Kohinoor Foods के शेयर का पिछले 52 हफ़्तों का उच्चतम स्तर करीब 23.80 रुपए ही है। अगर 52 हफ़्तों के निचले स्तर की बात करे तो उसका 52 हफ़्तों का निचला स्तर करीब 7.75 रुपए है।

     

    इतना कम है PE Ratio :

    अगर Kohinoor Foods कंपनी के PE ratio की बात की जाए तो इसका अभी का PE Ratio करीब 3.64 x है, मतलब की अभी का बाज़ार का दाम इसके शुध्ध मुनाफे का सिर्फ 3.64 गुना है। जबकि अगर इस sector की बात की जाए, तो इस sector का PE करीब 43.62 x चल रहा है।

    मतलब की sector के हिसाब से इस sector की बाकी कंपनियो का Price उनके शुध्ध मुनाफे से करीब 43.62 गुना है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Kohinoor Foods वह शेयर था जिसने सिर्फ पिछले 40 दिनो मे ही अपने निवेशको का पैसा 3 गुना कर दिया है। जिन निवेशको ने इस कंपनी मे निवेश किया था उनको तो बहुत बड़ा लाभ हुआ होगा।

     

    Note : 

    यहाँ पर हमने सिर्फ आपको Kohinoor Foods के शेयर के बारे मे जानकारी दी है, हम किसी को भी किसी शेयर मे निवेश की सलाह नहीं दे रहे है। इस लिए कोई भी निवेश अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह पर ही करे।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।