LIC Share Price target

    दोस्तो जैसे की आप जानते ही है की LIC का IPO भारत का अब तक का सबसे बड़ा IPO था। बहुत बड़ी संख्या मे निवेशक लंबे समय से LIC के IPO की राह देख रहे थे। LIC के IPO ने निवेशको ने जमकर subscribe भी किया था। लेकिन निवेशको को LIC के शेयर की Listing मे निराशा हाथ लगी थी। 949 रुपए के issue price के मुक़ाबले LIC के शेयर करीब 9% discount पर खुले थे। फिर अभी तक IPO के price से अच्छा खासा नीचे भी आ चुके है। जिसकी वजह से निवेशक बहुत परेशान थे। लेकिन अब उनको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्यूकी

     

    यहाँ से 1.5 तक हो सकता है LIC का शेयर :

    अभी LIC मे फसे निवेशको के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दो बड़े ब्रोकरेज ने LIC पर बड़े बड़े targets के साथ खरीददारी की सलाह दी है। जिस से IPO मे फसे निवेशको का फसा हुआ पैसा भी निकल जाएगा और साथ मे थोड़ा बहुत मुनाफा भी मिल जाएगा। तो चलिए जानते है कौन कौन से वह ब्रोकरेज हाउस और कितने रुपए का target दिया है उन्होने LIC के शेयर पर।

     

    यहाँ पढे :  क्या ? यहाँ से दुगना हो सकता है paytm का शेयर ?

     

    1300 रुपए तक जा सकता है LIC का शेयर कहाँ इस ब्रोकरेज हाउस ने :

    IIFL Securities मे रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा है की, “नकारात्मक सेकेन्डरी मार्केट के रुजान के कारण LIC के शेयर की listing discount पर हुई थी। लेकिन लंबी अवधि के निवेशको को LIC का शेयर मुनाफा करवा सकता है। जिन लोगो को यह शेयर मिला है वह लोग LIC का शेयर Hold कर सकते है साथ ही 800 रुपए आने पर खरीद भी सकते है। एक से डेढ़ महीने मे LIC का शेयर 1200 से 1300 रुपए तक जा सकता है। ”

     

    मेक्वायरी ने दिया 1000 रुपए का Target :

    विदेशी ब्रोकरेज मेक्वायरी ने LIC के शेयर की कवरेज शुरू की है। इसके साथ ही उन्होने LIC को न्यूट्रल रेटिंग देते हुए LIC के शेयर का target 1000 रुपए का रखा है।

     

    यहाँ पढे : 4 महीने मे 3 गुना हुआ Adani का यह दमदार शेयर, निवेशक हो चुके है मालामाल। 

     

    Listing के बाद से इतना high और इतना low बना चुका है अब तक LIC का शेयर :

    जैसे की हम जानते है की LIC के शेयरो की Listing 17 मई 2022 के दिन हुई थी। Discount मे हुई Listing के बाद LIC के शेयर ने ऊपर जाने की कोशिश की थी। लेकिन फिर Listing के दिन से आज के दिन तक करीब 919 रुपए तक का high बना पाया है।

    अगर नीचे की बात करे तो LIC का शेयर Listing के दिन से गिरना शुरू हुआ था तो आज के दिन मतलब 23 मई 2022 के दिन तक 804 रुपए पर अब तक का सबसे न्यूनतम स्तर बना चुका है।

     

    800 रुपए के आस पास खरीदने पर हो सकता है 50% से ज्यादा का मुनाफा :

    जैसे की हमने बताया की आज मतलब 23 मई के दिन LIC के शेयर ने 804 रुपए का न्यूनतम स्तर बनाया और इसी के साथ थोड़ा बढ़कर 814 रुपए पर बंद हुआ। अगर कोई व्यक्ति 800 रुपए के आस पास LIC के शेयर मे निवेश करता है, तो ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दिया गया target मतलब 1200 से 1300 रुपए होने पर उस निवेशक को उसके निवेश पर 50% का रिटर्न मिल जाएगा।

    मतलब निवेशक का पैसा 1.5 गुना हो जाएगा। अगर 1 लाख निवेश किए होते तो 1 लाख के 1.5 लाख हो सकते है।

     

    निष्कर्ष :

    तो यह थी अलग अलग ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई LIC के शेयर के बारे मे राय। जिसके हिसाब से LIC का शेयर यहाँ से 1.5 गुना तक हो सकता है।

    Note : 

    यहाँ पर हमने सिर्फ आपको LIC के शेयर के बारे मे अलग अलग ब्रोकरेज की राय है वही बताई है। हम आपको किसी भी कंपनी के शेयर मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।