ltimindtree-dividend-news-hindi

निवेशको के लिए डिविडेंड एक अलग ही विकल्प है जिस से वह अच्छा पैसा बना सकते है। बहुत सी कंपनियाँ अपने निवेशको को बड़ा बड़ा डिविडेंड देती है। एक IT कंपनी जल्द ही अपने निवेशको को 2000% dividend देने वाली है। जिसका शेयर 4431 रुपए तक पहुच चुका है।

इस कंपनी ने कुछ टाइम पहले अपने निवेशको को देने के लिए 2000% के डिविडेंड का ऐलान किया था। अभी इस कंपनी के शेयर की face value 1 रुपए चल रही है। मतलब की निवेशको को कंपनी 2000% के हिसाब से 20 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड देगी। मतलब यदि आपके पास इस कंपनी के 50 शेयर भी होंगे तो कंपनी आपको 20 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से 1000 रुपए का कुल डिविडेंड देगी।

यहा पढे : FD से 3 गुना मुनाफा देगा यह B2B कंपनी का शेयर, इन Experts ने दी Buy की Rating

लेकिन इसके लिए आपके Demat Account मे इस कंपनी के शेयर कंपनी द्वारा तय की गई record date पर होने चाहिए। इस कंपनी ने record date 30 जनवरी 2023 को रखी है। मतलब की अगर आपके पास 30 जनवरी को इस कंपनी के शेयर होंगे तभी कंपनी आपको 20 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देगी।

निवेशको को इतना बड़ा डिविडेंड देने जा रही यह IT कंपनी है LTI Mindtree. जो की L&T Infotech और Mindtree Ltd के merger जो की मई 2022 मे हुआ है उसके बाद बनी है।

₹4431 पहुचा शेयर :

3 साल पहले इस कंपनी का शेयर 1972 रुपए पर चल रहा था। जो की अब करीब 4431 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 3 साल मे इस कंपनी ने निवेशको का पैसा दुगना से भी कई ज्यादा कर दिया है। हालांकि इन 3 साल मे इसके शेयर ने 7332 रुपए के high को भी चुका है।

यहा पढे : PNB के बाद अब BOB आयी मेदान मे, Launch किया Vikram Credit Card, इन लोगों को मिलेगा 20 लाख का एक्सीडेंटल कवर और लाइफटाइम फ्री सर्विस

मतलब की पिछले 3 साल के अंदर इस कंपनी ने एक मौका निवेशको के 1 लाख के निवेश को 3.7 लाख रुपए मे भी बेचने का दिया था। हालांकि अभी भी यह निवेश 2 लाख रुपए से ज्यादा मे बिक सकता है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।