Manappuram Fiannace share price target

    पीढ़ियो से ही भारत वासी सोने को गहने के रूप मे तो उपयोग करते ही है साथ ही एक निवेश के रूप मे भी इस्तेमाल करते है। ताकि इन सोने को जरूरत पड़ने पर बेचकर पैसा जुटाया जा सके। हालांकि अभी Gold Loan के चलन से लोग सोना बेचने की बजाए इसे गिरवी रखकर इसके बदले मे Loan भी लेते है। एसा करने वाली कई कंपनियाँ भारत मे है। आज हम आपको एक एसी ही कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। इस कंपनी पर हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर के लिए बड़ा target भी दिया है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

     

    इतने रुपए का मुनाफा दे सकती है यह Gold Loan बाटने वाली कंपनी :

    Gold Loan बाटने वाली कंपनी Manappuram Finance पर हाल ही मे Axis Securities द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 122 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया गया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 107 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 15 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : Delisting की खबर से इस कंपनी मे आया भूचाल, एक ही दिन मे शेयर भागा 20%, निवेशक की बल्ले बल्ले।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 14% का मुनाफा कमा सकते है। अगर कोई शेयर बाज़ार मे निवेश का जोखिम ले सकता है तो इस level पर Manappuram Finance के शेयर मे निवेश कर सकता है। उसके इस निवेश पर experts के मुताबिक 14% के हिसाब से उसे हर 1 लाख रुपए पर 14 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से करीब करीब 3 गुना है।

     

    एसे रहे कंपनी के नतीजे : 

    हाल ही मे Manappuram Finance ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 282 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 437 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 36% से कम हुआ है। वही पिछली तिमाही मतलब की मार्च तिमाही मे कंपनी को करीब 261 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब 21 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे Manappuram Finance की आय करीब 1502 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1563 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 4% से कम हुई है। वही अगर मार्च तिमाही की बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1481 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय बढ़ी है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।