Eris Lifesciences Dividend news hindi

    जैसे की आप लोग जानते ही है की हाल ही मे RBI ने महंगाई को काबू मे करने के लिए दो बार ब्याज दरो मे बढ़ौतरी की है। जिसके बाद बहुत सी बेंकों ने भी अपने वह पर की जाने वाली FD के ब्याज दर मे बढ़ौतरी की है। लेकिन फिर भी उनमे मिलने वाला यह ब्याज 6% तक ही होगा। जिस से मुनाफा तो दूर महंगाई भी cover नहीं होती है।

    लेकिन आज हम आपको एक एसे रास्ते के बारे मे बताने वाले है जो की थोड़ा जोखिम भरा ज्यादा है लेकिन इसमे FD के ब्याज से कई गुना रिटर्न मिल सकता है। यदि आप थोड़ा जोखिम ले सकते है तो इस मे निवेश करके FD से कई गुना ज्यादा पैसा कमा सकते है।

     

    20% मुनाफा दे सकता है इस pharma कंपनी का शेयर :

    आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जो की Experts की राय के मुताबिक आपको बड़ा मुनाफा दे सकती है। Experts के मुताबिक यहा से 20% मुनाफा दे सकती है यह कंपनी। जो की FD के ब्याज से 3 गुना से भी ज्यादा है। तो चलिए जान लेते है उस कंपनी का नाम। इस कंपनी का नाम है Medplus Heath Care जी हा यही है वह कंपनी जिसका IPO कुछ महीनो पहले ही आया था। यही आपको बड़ा पैसा बनाकर दे सकती है।

    हाल ही मे Edelweiss ने Medplus Heath Care पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही Medplus Heath Care के शेयर पर करीब 905 रुपए का target भी दिया है। अभी Medplus Heath Care का शेयर करीब 755 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से 130 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे :  62% मुनाफा दे सकता है इस tyre कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

    यदि प्रतिशत मे बात की जाए तो निवेशको को यहा से 20% मुनाफा मिल सकता है। यानी यदि कोई ज्यादा जोखिम ले सके एसा निवेशक Medplus Heath Care के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसके निवेश पर उसे 20 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की पूरी संभवना है।

     

    एसे रहे Medplus Heath Care के इस बार के नतीजे :

    Medplus Heath Care ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसके मुताबिक कंपनी को इस तिमाही मे करीब 12 करोड़ रुपए का शुध्ध मुनाफा हुआ है। जो की पिछली तिमाही मे करीब करीब 18 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 33% से कम हुआ है।

    मगर कंपनी की आय की बात करे तो कंपनी की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे आय करीब 966 करोड़ रुपए रही है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 806 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 20% से बढ़ी है। आय मे 20% बढ़त होने के बावजूद कंपनी का मुनाफा कम होने का कारण कंपनी के मार्जिन मे रहा दबाव ही है। जिस से कंपनी का शुध्ध मुनाफा कम हुआ है।

    यहा पढे : 1.5 गुना हो सकता है इस बड़ी कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

    कुल मिलाकर इस तिमाही के Medplus Heath Care के नतीजे थोड़े कमजोर रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Medplus Heath Care है वह कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक आपको यहा से 20% मुनाफा दे सकता है। जो की अभी के FD के ब्याज दर से 3 गुना से भी ज्यादा है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।