Bob share price NSE

    अभी ज़्यादातर बैंक की 1 साल की FD मे 5 से 6% का ब्याज मिल रहा है। जिस से महंगाई भी शायद कवर नहीं होती है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश का जोखिम उठा सकते है तो यह post आखिर तक जरूर पढे। यहा हमने आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताया है जो की Experts के मुताबिक आपका पैसा 1.5 गुना से भी ज्यादा कर सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

     

    यह शेयर कर देगा आपका पैसा 1.5 गुना : 

    1 साल पहले ही list हुई कंपनी Nazara Technologies पर ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। उनके मुताबिक Nazara Technologies का शेयर करीब 1031 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 666 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 368 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 55% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Nazara Technologies के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर हर 1 लाख रुपए पर 55 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जो की अभी 1 साल की FD के ब्याज से करीब 11 गुना है।

    यहा पढे : 1.5 गुना कर देगा आपका पैसा यह Leggings की कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो

     

    जून तिमाही मे एसे रहे नतीजे : 

    Nazara Technologies कंपनी अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 16 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 14 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 2 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 5 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 3 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 223 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 131 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 70% से बढ़ी है। मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 175 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 27% से बढ़ी है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।