Britannia Industries share price target

दोस्तो शेयर बाजार एक ऐसी जगह है जहां पर कुछ भी हो सकता है। कोई भी शेयर कितना भी बढ़ सकता है और कितना भी कम हो सकता है। इसी लिए तो ज्यादातर शेयर बाजार में निवेश करने वाले यहां से बड़ा पैसा कमाने के लिए ही आते है।

अगर आप भी बड़ा पैसा कमाने के लिए ही शेयर बाजार में आए है तो आज की यह post आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले है जिसका शेयर यहां से 3 गुना तक हो सकता है।

 

यहाँ से 3 गुना हो सकता है यह दमदार कंपनी का शेयर :

हम जिस कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले है हाल ही में उस कंपनी पर एक्सपर्ट्स ने खरीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक निवेषको को यहां से बड़ा मुनाफा मिल सकता है। साथ ही इस कंपनी में दिग्गज निवेशक Rakesh Jhunjhunwala की भी बड़ी हिस्सेदारी है। यह कंपनी और कोई नही बल्कि Nazara Technology है। जी हां यही वह कंपनी है जिसका शेयर Experts के मुताबिक यहां से 3 गुना तक हो सकता है।

यहा पढे : 2 साल मे 2.5 गुना से ज्यादा हुआ Tata का यह शेयर, निवेशको पर कर दी पैसो की बारिश।

दरसल हाल ही में Prabhudas Liladhar ने Nazara Technologies के शेयर खरीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उन्होंने इस के शेयर पर करीब 1813 रुपए प्रति शेयर का target दिया है। अभी Nazara Technologies के शेयर का price करीब 619 रुपए पर है।

मतलब निवेषको को Experts के मुताबिक यहां से करीब 1194 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो Nazara Technologies का शेयर यहां से निवेषको का पैसा करीब करीब 3 गुना हो सकता है। यदि कोई व्यक्ति यहा पर इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो Experts की राय के मुताबिक उसका पैसा यहा से 3 गुना हो सकता है।

 

10% से ज्यादा हिस्सेदारी है Rakesh Jhunjhunwala की :

जैसे की हमने आपको पहले ही बताया Nazara Technologies मे Rakesh Jhunjhunwala की करीब 10.10% की हिस्सेदारी है। जिसका पता आप वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही की Shareholding Pattern मे देख सकते है। हालांकि 2 तिमाही पहले Rakesh Jhunjhunwala की यह हिस्सेदारी Nazara Technologies मे करीब 10.82% थी। मतलब की 2 तिमाही पहले उन्होने इस कंपनी के शेयर मे करीब 0.72% की हिस्सेदारी कम की है।

बात करे कंपनी के मुनाफे की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Nazara Technologies को करीब 2.2 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब करीब 3.2 करोड़ रुपए था। मतलब की Nazara Technologies का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से करीब 1 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

यहा पढे : 46% मुनाफा दे सकता है यह दमदार Bank, Experts ने कहा खरीदो।

यदि बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो पिछली मतलब की वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 10.3 करोड़ रुपए था। जो की हमने पहले ही बताया की इस तिमाही मे 2.2 करोड़ रुपए हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Nazara Technologies का शुध्ध मुनाफा बहुत कम हो चुका है। कंपनी के margins मे आयी हुई कमी है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Nazara Technologies है वह कंपनी जिसका शेयर Experts के कहने के मुताबिक यहा से अपने निवेशको को करीब बहुत बड़ा मुनाफा दे सकता है। यदि कोई जोखम ले सकता हो एसा व्यक्ति चाहे तो इसमे अपने जोखिम के अनुसार निवेश कर के बड़ा पैसा बना सकता है।

उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।