Mapmyindia share price target

शेयर बाज़ार मे एसी कई कंपनियाँ है जो की अपने निवेशको को कई गुना पैसा कर चुकी है। आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। इस कंपनी ने भी अपने निवेशको का पैसा कई गुना कर दिया है। अभी भी यह कंपनी अपने निवेशको को 30 हजार का मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹30 हजार का मुनाफा देगा यह Multibagger शेयर : 

हाल ही मे Ethanol की कंपनी Praj Industries पर ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधार ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उन्होने इसके शेयर पर करीब 507 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इस कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Praj Industries का शेयर करीब 390 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 117 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात की जाए तो निवेशक यहा से करीब 30% का मुनाफा कमा सकते है।

अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Praj Industries के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक करीब 1 लाख रुपए पर 30% के हिसाब से 30 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : 1 साल मे 10 गुना तक हुए इन 3 कंपनियो के शेयर, NDTV का शेयर भी है सामील, यहा से ले पूरी जानकारी

 

दुगना हुआ जून तिमाही का मुनाफा :

Praj Industries ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसके मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 41 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 22 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब दुगना हो चुका है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 58 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 14 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे Praj Industries की आय करीब 730 करोड़ रुपए की थी। जो की पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 386 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय भी करीब करीब दुगनी हो चुकी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 829 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 100 करोड़ रुपए से कम हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।