titan-share-price-target-2023

वैसे तो Tata Group की ज़्यादातर कंपनियाँ अपने निवेशको को लंबे समय मे अच्छा रिटर्न देती ही है। लेकिन आज हम आपको इस group की एक कंपनी के बारे मे बताएँगे जो की पिछले 1.5 महीने मे 40% बढ़ चुकी है। साथ ही इसके बारे मे Experts ने कहा है की यहा से और भी बढ़ेगा इसका शेयर। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

1 महीने मे 40% बढ़ा Tata का यह दमदार शेयर : 

30 जून 2022 के दिन Tata Chemicals का शेयर करीब 793 रुपए पर बंद हुआ था। जो की उसके करीब 1.5 महीने बाद मतलब की 16 अगस्त के दिन 1124 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। मतलब की सिर्फ पिछले 1.5 महीनो मे Tata Chemicals का शेयर करीब 40% से बढ़ा है। यदि किसी ने 1.5 महीने पहले Tata Chemicals के शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किया होता तो उसका वह 1 लाख सिर्फ 1.5 ही महीने मे 1.4 लाख बन चुका होता। मतलब की निवेशको को 1.5 महीने मे 40% का मुनाफा मिल चुका होता। जो की 1 साल की FD मे मिलने वाले ब्याज से 8 गुना ज्यादा है।

यहा पढे : बड़े ब्रोकरेज हाउस ने लगाया ICICI Bank पर दांव, 4 अंक मे पहुचने तक का दिया target, यहा से ले जानकारी

 

इन Experts ने कहा अभी और बढ़ेगा : 

पिछले 1.5 महीने मे तो Tata Chemicals का शेयर 40% बढ़ा ही है। लेकिन हाल ही मे इस पर Nirmal Bang ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ इसके शेयर पर करीब 1267 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी Tata Chemicals के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 1111 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 156 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 14% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजते है तो इस level पर Tata Chemicals मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक करीब 14% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 14 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से करीब 3 गुना ज्यादा है।

Tata Chemicals की आर्थिक स्थिति के बारे मे बात करे तो Tata Chemicals पर अभी करीब 7025 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास करीब 17998 करोड़ रुपए के reserves है और 255 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल है। मतलब की कंपनी के पास कर्ज़ से कई गुना ज्यादा खुद का पैसा है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।