Tata Motors share price Target 2025

    दोस्तो आज हम आपको Tata Group की एक छुपी हुई कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। वैसे तो इस कंपनी का नाम तो बहुत से लोगो को पता होगा लेकिन यह Tata Group की कंपनी है यह कम लोगो को पता होगा। यह कंपनी पर experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इसका शेयर यहा से करीब 260 रुपए तक जा सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

     

    ₹260 तक जाएगा Tata का यह छुपा हुआ शेयर :

    यहा पर हम Tata की जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है, जिस पर हाल ही मे experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है, उसका नाम है Rallis India. जी हा Rallis India का नाम तो बहुत से लोगो ने सुना हुआ। लेकिन बहुत से लोगो को यह जानकारी नहीं होगी की यह भी Tata Group की ही कंपनी है। हाल ही मे इस पर आनंद राठी ब्रोकरेज ने इस पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ ही Rallis India के शेयर पर करीब 260 रुपए का target दिया है।

    यहा पढे : 10 गुना होंगे Tata की इस बड़ी कंपनी के शेयर, यह होगा आपके निवेश के साथ।

    अगर अभी Rallis India के शेयर के price की बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 216 रुपए चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 44 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 20% का मुनाफा मिल सकता है। अगर कोई ज्यादा जोखिम ले सकने वाला निवेशक चाहे तो इस level पर Rallis India के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश कर सकता है। जिस पर उसको experts के मुताबिक 20% के हिसाब से 20 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    एसे रहे कंपनी के इस बार के नतीजे :

    हाल ही मे Rallis India ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 67 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 82 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से करीब 19% कम हुआ है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 741 करोड़ रुपए थी। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 863 करोड़ रुपए की रही। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 16% की बढ़त देखने को मिली है।

    यहा पढे : ₹88 हजार कमा सकते है इस कंपनी के शेयर से, click कर के जाने कंपनी का नाम।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को मुनाफे के बदले करीब 14 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे 67 करोड़ रुपए के मुनाफे मे बदल चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Rallis India 14 करोड़ के नुकसान से 67 करोड़ रुपए के मुनाफे मे आ चुकी है। अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 508 करोड़ रुपए थी। जो की इस तिमाही मे मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 863 करोड़ रुपए रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 70% की बढ़त देखने को मिली है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Rallis India है वह Tata group की छुपी हुई कंपनी जिसका शेयर experts की राय के मुताबिक करीब 260 रुपए तक जा सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।