policy bazar share price nse

    दोस्तो शेयर बाज़ार मे बड़ा पैसा कमाना कौन नहीं चाहता? हर कोई यहा पर अच्छा पैसा कमाने के लिए ही निवेश करता है। शेयर बाज़ार मे एसी कंपनीया आपको मिल भी जाएंगी जो की आपको बड़ा मुनाफा दे सकती है। आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

     

    ₹88 हजार कमा सकते है इस कंपनी के शेयर से :

    हम यहा जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है उस कंपनी का नाम है Paytm या फिर One 97 Communication Ltd. हाल ही मे Dolat capital ने paytm पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर उन्होने 1400 रुपए का target भी दिया है। अभी Paytm का शेयर करीब 745 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 655 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : ₹2435 तक जा सकता है इस बड़ी cement कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 88% का रिटर्न कमा सकते है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला निवेशक इस level पर paytm के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसको experts के मुताबिक उसके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर 88% के हिसाब से करीब 88 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    एसे रहे है कंपनी के नतीजे :

    Paytm के नतीजो की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को 689 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 387 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का नुकसान करीब 78% से बढ़ चुका है। अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1073 करोड़ रुपए की रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 775 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 38% की बढ़त देखने को मिली है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी को करीब 780 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 689 करोड़ का रह गया है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 12% से कम हुआ है।

    यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 921 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 1073 करोड़ रुपए की हुई है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 16.5% की बढ़त देखने को मिली है।

    यहा पढे : ₹34 हजार कमा सकते है इस दमदार बैंक के शेयर में, Experts ने कहा खरीदो।

    मतलब कुल मिलाकर अभी तो कंपनी नुकसान मे ही चल रही है, लेकिन तिमाही दर तिमाही के हिसाब से देख कर एसा देखने को मिल रहा है की शायद कंपनी धीरे धीरे आय मे बढ़ौतरी कर के किसी तरह खर्च को control कर ले तो धीरे धीरे मुनाफे मे आ सकती है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Paytm है वह कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 88 % के हिसाब से 1 लाख रुपए के निवेश पर 88 हजार रुपए का मुनाफा दे सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।