maruti-suzuki-share-price-target-march-2023

इस कर्जमुक्त कंपनी का शेयर करीब 5 साल पहले 1050 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी करीब 3165 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 5 साल के अंदर इस कंपनी के शेयर मे 2115 रुपए प्रति शेयर की बढ़त देखने को मिली है। आम भाषा मे कहे तो कंपनी का शेयर पिछले 5 साल मे 3 गुना से भी ज्यादा हो चुके है।

अगर किसी ने 5 साल पहले इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो अभी उसका निवेश 3 गुना मतलब की 3 लाख से भी ज्यादा का हो चुका होता। मतलब की 5 साल मे 1 लाख के निवेश पर निवेशक 2 लाख रुपए से भी ज्यादा का मूना कमा चुके होते।

यहा पढे : Promoter ने गिरवी रखे 6 करोड़ के शेयर, शेयर फिसला 30%, आपके पास है ?

एक्स्पर्ट्स बोले ₹3800 तक जाएगा भाव :

5 साल मे इस कंपनी ने निवेशको का पैसा 3 गुना तो कर ही दिया है, जिसके बाद हाल ही मे Elara Securities ने इस कंपनी पर ख़रीदारी की रेटिंग दी है। उनके मुताबिक इसका शेयर 3800 रुपए तक जा सकता है। अभी जैसे हमने बताया इसका शेयर price 3165 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की Experts के मुताबिक इस कंपनी का शेयर यहा से करीब 635 रुपए प्रति शेयर तक बढ़ सकता है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशको को यहा से करीब करीब 20% का मुनाफा मिल सकता है। मतलब की 1 लाख के निवेश पर 20 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है यह कंपनी।

निवेशको को 5 साल मे मालामाल करने के बाद अब भी और मुनाफा देने जा रही इस कंपनी का नाम है Siemens Ltd.

यहा पढे : 10 गुना होंगे इस Molds की कंपनी, 6 महीने मे 6 गुना किया पैसा, यह है कंपनी का नाम

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।