Ajanta Pharma Promoter Selling News HindiAjanta Pharma Promoter Selling News Hindi

BSE की वैबसाइट पर से मिली जानकारी के मुताबिक 28 फरवरी के दिन इस कंपनी के promoter ने कंपनी के 4 लाख 73 हजार 477 शेयर गिरवी रख दिए है। उसी जानकारी के मुताबिक गिरवी रखे गए इन शेयर की कुल value 6 करोड़ 26 लाख 41 हजार रुपए है। मतलब की इस कंपनी के promoter ने पैसे जुटाने के लिए कंपनी के 6 करोड़ रुपए से भी ज्यादा कीमत के शेयर गिरवी रख दिए है।

जिस promoter ने इतनी बड़ी मात्र मे शेयर गिरवी रखे है, उस promoter का नाम है, Zuari Industries Limited. वही जिस कंपनी के इतने बड़े शेयर गिरवी रखे गए है उस कंपनी का नाम है, ZUARI AGRO CHEMICALS LTD.

यहा पढे : मोतीलाल ओसवाल का Axis Bank पर भरोसा कायम, ख़रीदारी की रेटिंग के साथ दिया इतने रुपए का target

शेयर फिसला 30% :

6 महीने पहले Zuari Agro Chemicals Ltd का शेयर करीब 188 रुपए पर चल रहा था। हालांकि अभी 6 महीने बाद इसका शेयर करीब 135 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 6 महीने मे इस कंपनी के शेयर मे करीब 53 रुपए प्रति शेयर की गिरावट देखने को मिली है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो इस कंपनी का शेयर पिछले 6 महीने मे 30% से भी ज्यादा फिसला है। अगर किसी व्यक्ति ने इस कंपनी के शेयर मे 6 महीने पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका वह निवेश आज 70 हजार का ही रह गया होता। क्यूकी 6 महीने ने उसको 1 लाख पर 30 हजार रुपए का नुकसान हो चुका होता।

दुगना से भी ज्यादा हुआ मुनाफा :

ZUARI AGRO CHEMICALS LTD को इस वित्तवर्ष की दिसम्बर तिमाही मे करीब 104 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। हालांकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 44 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से बैंक का मुनाफा करीब करीब 2 गुना से भी ज्यादा हुआ है।

वही पिछली तिमाही मे कंपनी को करीब 51 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है।

यहा पढे : जल्द ही 33 हजार का मुनाफा देगी यह Tyre कंपनी, इन Experts ने कहा खरीदो

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।