stove kraft share price target

    दोस्तो अगर आप भी शेयर बाज़ार मे चल रही बिकवाली से परेशान है तो आप सही जगह पर आए है। यहा हम आप जैसे लोग जिनहे शेयर बाज़ार की मंदी से नुकसान हो रहा है उसके लिए ही जानकारी दे रहे है। यहा हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देंगे जो की यह से 1.5 गुना हो सकती है। अगर आप शेयर बाज़ार के जोखिम को समजते है तो इसमे निवेश कर सकते है। जिस से आपका नुकसान कम होने की पूरी संभावना है।

     

    यहा से 1.5 गुना हो सकता है Stove कंपनी का शेयर :

    यहा हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की Experts के मुताबिक यहा से 1.5 गुना हो सकती है। यह कंपनी का नाम है Stove Kraft limited. यह घरमे खाना पकाने के लिए उपयोग किए जाने वाले Stove बनाने वाली कंपनी है। आपने कई बार pigeon brand के stove के बारे मे तो सुना ही होगा।

    Pigeon Brand के stove यही कंपनी बेचती है। हाल ही मे JM Financials ने Stove Kraft limited के शेयर पर ख़रीदारी की सलाह दी है और साथ ही मे 850 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अभी इसका शेयर 565 रुपए प्रति शेयर पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 285 रूपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे :  71% मुनाफा दे सकता है इस कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

    अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशक को यहा से 50% का मुनाफा हो सकता है। यदि कोई शेयर बाज़ार से जोखिम से वाकिफ हो वह निवेशक Stove Kraft limited के शेयर मे इस level पर 1 लाख रुपए निवेश करे तो उसे करीब 50 हजार का मुनाफा होने की संभावना है। जिस से निवेशको का पैसा 1.5 गुना हो सकता है।

     

    एसे रहे कंपनी के नतीजे :

    Stove Kraft limited ने भी अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 8.65 करोड़ रुपए का शुध्ध मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 19.21 करोड़ रुपए का था। मतलब कंपनी का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से आधे से भी कम हो चुका है।

    यह मुनाफा कम होने की बड़ी वजह कंपनी की Operating Margins मे आयी कमी है। पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी का operating margin करीब 10.71% का था। जब की इस तिमाही मे Stove Kraft limited का operating Margin सिर्फ 5.94% ही रह गया है।

    लेकिन अगर बात करे कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Stove Kraft limited की आय करीब 261.33 करोड़ रुपए की रही है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 235.44 करोड़ रुपए की थी। मतलब की कंपनी की आय मे तो साल दर साल के हिसाब से करीब करीब 11% की बढ़ौतरी हुई है।

    यहा पढे : 2 साल मे 46 गुना हुआ यह शेयर, निवेशको पर कर दी पैसो की बारिश।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से देखे तो पिछली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 298 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे घटकर 261.33 करोड़ रुपए की रह गई है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो कंपनी की आय मे गिरावट देखने को मिली है।

    मतलब की इस तिमाही मे Stove Kraft limited कंपनी के नतीजे कमजोर रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Pigeon brand के stove बनाने वाली Stove Kraft कंपनी है जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक यहा से 1.5 गुना तक हो सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।