Tata Power share price target 2025

    वैसे तो शेयर बाज़ार मे हजारो कंपनियाँ listed है, जिसमे से कई सारी कंपनियाँ आपको बड़ा मुनाफा दे सकती है। लेकिन अगर कोई कंपनी अच्छे Promoter Group की हो तो उस पर निवेशको का भरोसा ज्यादा होता है। आज हम आपको Tata Group की एक एसी ही कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    ₹262 जाएगा Tata का यह दिग्गज शेयर : 

    हाल ही मे ICICI Securities ने Tata Power के शेयर को add करने की सलाह दी है। जिसके साथ उन्होने Tata Power Share Price का target 262 रुपए का दिया है। अगर अभी Tata Power के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Tata Power Share Price 230 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 32 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। वही अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 14% का मुनाफा कमा सकते है।

    अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजते है तो इस level पर Tata Power के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक हर 1 लाख रुपए पर 14 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : Zomato का शेयर देगा आपको FD से कई गुना ज्यादा मुनाफा, इन Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह

     

    2 साल मे हो चुका है 4 गुना से भी ज्यादा : 

    अगर Tata Power Share के पिछले 2 साल के रिटर्न की बात करे तो अगस्त 2020 के तीसरे हफ्ते मे Tata Power का शेयर करीब 61 रुपए चल रहा था। जो की 2 साल के बाद मतलब की अभी अगस्त 2022 के तीसरे हफ्ते मे करीब 230 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 2 साल मे Tata Power Share Price 61 रुपए से 230 रुपए तक पहुच गई है। जिस से इस शेयर मे पिछले 2 साल मे जिन निवेशको ने निवेश किया उन पर तो पैसो की बारिश हो चुकी है।

    Tata Power ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 795 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 391 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2 दुगना से भी ज्यादा हो चुका है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 503 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 1.5 गुना हो चुका है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।