tcs-dividend-news-hindi-special

जैसे कि आप जानते ही है कि अभी 1 साल की FD में बहुत कम ब्याज मिलता है। लेकिन अगर आप उस से 3 गुना ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते है तो यह post आपके लिए ही है। यहां हमने आपको Tata की एक ऐसी कंपनी के बारे में जानकारी दी है जो कि अपने निवेषको को FD से 3 गुना मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

FD से 3 गुना मुनाफा देगा यह Tata का शेयर :

हाल ही में Geojit Financials ने Tata Group के FMCG शेयर Tata Consumer पर खरीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 907 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे में बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 802 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशक यहां से करीब 105 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा कमा सकते है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात की जाए तो निवेषको को यहां से करीब 14% का मुनाफा मिल सकता है। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो आप इस level पर Tata Consumer के शेयर में निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक करीब 14% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए के निवेश पर 14 हजार रुपए कमा सकते है।

यहा पढे : LIC का शेयर जाएगा इतने रुपए तक की आपको दे देगा बड़ा मुनाफा, यहा से जानिए target

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

Tata Consumer अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 255 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 185 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 70 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 218 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 37 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

वही अगर आप कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3327 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3008 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 10% से बढ़ी है। वही मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे Tata Consumer की आय करीब 3175 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे बढ़ौतरी हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।