This company of Vedanta Group will give 650% dividend, you must have shares on this dayThis company of Vedanta Group will give 650% dividend, you must have shares on this day

650% dividend देगी Vedanta Group की यह कंपनी, इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

650% dividend देगी Vedanta Group की यह कंपनी :

इस Vedanta Group की कंपनी ने अपने निवेशको के लिए 650% के dividend का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के शेयर की face value 2 रुपए चल रही है। मतलब की निवेशको को 650% के हिसाब से 13 रुपए प्रति शेयर का dividend मिलेगा। यानी हर 100 शेयर पर कंपनी 1300 रुपए का dividend देगी। जो की एक अच्छा dividend माना जा सकता है।

हालांकि कंपनी से इतना बड़ा dividend पाने के लिए आपके पास record date के दिन इस कंपनी के शेयर आपके demat account मे होने चाहिए तभी कंपनी आपको इतना बड़ा dividend देगी।

यह भी पढे : 1.5 गुना होगा यह PSU शेयर, इस Experts ने दी Buy की Rating, यहा से ले पूरी जानकारी

इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर :

Vedanta Group की इस कंपनी ने किन किन निवेशको को dividend देना है वह तय करने के लिए dividend की record date 30 जनवरी को रखी है। मतलब की जिन जिन निवेशको के demat account मे 30 जनवरी को इस कंपनी के शेयर होंगे सिर्फ उनही निवेशको को हर शेयर पर 13 रुपए का dividend मिलेगा।

निवेशको को इतना अच्छा dividend देने जा रही Vedanta Group की यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Hindustan Zinc है। मतलब की Hindustan Zinc अपने निवेशको को जल्द ही 13 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी। अभी Hindustan Zinc Share Price 353 रुपए पर चल रहा है। मतलब की 1300 रुपए का dividend पाने के लिए आपको 100 शेयर के लिए 35 हजार रुपए से भी ज्यादा का निवेश करना होगा।

यह भी पढे : 1 लाख को बनाया 4.5 लाख, अब देगी 96% dividend, इस दिन रखी Record date

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Hindustan Zinc है वह Vedanta Group की कंपनी जो की जल्द ही निवेशको को 650% के हिसाब से 13 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।