voltas-ltd-share-price-target-2023

Tata Group भारत के सबसे नामचीन घरानो मे से एक है। आज हम आपको इसी group की एक कंपनी के बारे मे बताने वाले है। जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक करीब 2800 रुपए तक जा सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹2800 जाएगा Tata का यह दमदार शेयर : 

हाल ही मे ICICI Securities ने Titan के शेयर पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ इसके शेयर पर करीब 2800 रुपए का target दिया है। अगर अभी Titan के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Titan का शेयर करीब 2500 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 300 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात की जाए तो निवेशक यहा से करीब 12% का मुनाफा कमा सकते है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजते है तो इस level पर Titan के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक करीब 12% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 12 हजार रुपए का मुनाफा दे सकता है।

यहा पढे : बड़े निवेशक ने खरीदे 45 लाख शेयर, तो इस bank के ने निवेशको को दे दिया 3 दिन मे 30% का मुनाफा

 

39 गुना हुआ इस बार का मुनाफा :  

Titan कंपनी ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मतलब की जून तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 785 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 20 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Titan कंपनी का मुनाफा करीब 39 गुना से भी ज्यादा हुआ है। वही मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 510 करोड़ रुपए का था। मतलब की कंपनी का मुनाफा तिमाही दर तिमाही के हिसाब से करीब 1.5 गुना हुआ है।

कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 9443 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3473 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 2.5 गुना से भी ज्यादा हुई है। मार्च तिमाही मे Titan की आय करीब 7796 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 20% से बढ़ी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।