tvs motors results news hindi

    TVS Group भी भारत के बड़े Business ग्रुप मे से एक है। इनकी भी कंपनियाँ अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा देती है। आज हम आपको इनहि की एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। यह कंपनी experts के मुताबिक आपका पैसा 1.5 गुना से भी ज्यादा कर सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    1.5 गुना होगा आपका पैसा : 

    हाल ही मे TVS Group की Auto कंपनी TVS Motors पर ग्लोबल ब्रोकरेज Jefferies ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर के लिए 1450 रुपए प्रति शेयर का Target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी TVS Motors का शेयर करीब 930 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 520 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 55% का मुनाफा कमा सकता है। यदि कोई शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजता है तो इस level पर TVS Motors के शेयर मे निवेश कर सकता है। उसको उसके इस निवेश पर Experts के मुताबिक 55% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 55 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : FD से 4 गुना मुनाफा देगा इस कंपनी का शेयर, Experts ने दी खरीदने की राय।

     

    नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी :

    TVS Motors द्वारा अपनी जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए गए है। जिसके मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 305 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 11 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे तो आयी ही है साथ मे मुनाफा भी 305 करोड़ रुपए का हो चुका है। मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे करीब 277 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 28 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे TVS Motors की आय करीब 7316 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 4689 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 1.5 गुना से भी ज्यादा हुई है। हालांकि मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 6585 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से TVS Motors की आय करीब 11% के हिसाब से बढ़ी है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।