Star Health Share news hindi

    दोस्तो Rakesh Jhunjhunwala का नाम तो अपने सुना ही होगा। आज हम आपको उनकी एक पसंदीदा कंपनी जो की experts की राय के मुताबिक यहाँ से करीब 55 से 60% का रिटर्न दे सकती है उस कंपनी के बारे मे आपको बताने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी।

     

    Rakesh जी की यह पसंदीदा कंपनी दे रही है पैसा 1.5 गुना करने का मौका :

    जिस कंपनी के बारे मे हम आज यहाँ पर बात करने वाले है वह Rakesh जी की एक पसंदीदा कंपनी है इसके साथ ही Experts ने इस कंपनी के शेयर के लिए यहाँ से करीब 55 से 60% ऊपर का target दिया है। यह कंपनी का नाम है VA TECH WABAG. जी हाँ यह एक कंपनी का ही नाम है। इतना ही नहीं यह कंपनी राकेश जी की पासंदीदा  भी है।

    VA TECH WABAG  यह कंपनी water treatment के क्षेत्र मे काम करती है। जिसमे यह sewage water, drinking water और industrial water treatment के लिए solutions उपलब्ध करवाती है। इस कंपनी पर Yes Securities ने निवेशको को VA TECH WABAG कंपनी के शेयर मे खरीददारी की सलाह दी है। साथ ही उन्होने कंपनी के शेयर के लिए 391 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है।

    यहाँ पढे :  मुनाफा दुगना हुआ तो रेलवे से जुड़ी यह कंपनी देगी आपको 75% का dividend.

    अगर अभी कंपनी के शेयर के price की बात करे तो अभी कंपनी का शेयर का price करीब 247 रुपए प्रति शेयर का चल रहा है। मतलब experts के मुताबिक अभी के level से इस कंपनी मे करीब 144 रुपए प्रति शेयर की तेज़ी आ सकती है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो यह तेज़ी करीब करीब 58% की है। मतलब की अगर कोई निवेशक इस कंपनी मे अभी 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे इस कंपनी मे यह 1 लाख के निवेश पर 58 हजार का मुनाफा मिल सकता है। मतलब कंपनी निवेशक को उसका पैसा 1.5 गुना से भी ज्यादा कर के दे सकती है।

     

    नतीजो मे रही मामूली गिरावट :

    कुछ दिन पहले ही VA TECH WABAG ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे उसका शुध्ध मुनाफा करीब 46 करोड़ रुपए का रहा है। लेकिन अगर पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही की बात करे तो यह मुनाफा करीब 47 करोड़ रुपए का था। मतलब कंपनी का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से 1 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

    साथ ही अगर तिमाही दर तिमाही की बात करे तो कंपनी का मुनाफा पिछली तिमाही मतलब वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 44 करोड़ रुपए था। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 2 करोड़ रुपए से बढ़ा है। मतलब यह भी एक मामूली बढ़त है। लेकिन अगर बात करे कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 892 करोड़ रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 999 करोड़ रुपए की थी।

    मतलब कंपनी की आय साल दर साल के हिसाब से 10% से कम हुई है। लेकिन अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात की जाए तो तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय 745 करोड़ रुपए की थी जो बढ़कर चौथी तिमाही मे 892 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 20% का इजाफा हुआ है।

    यहाँ पढे : यहाँ से 2 गुना हो सकता है इस कंपनी का शेयर, इन Experts ने बोला खरीदने को।

     

     

    कर्ज़ की स्थिति है बहुत संभली हुई :

    किसी भी व्यवसाय मे अगर कर्ज़ एक limit से ज्यादा होगा तो यह कर्ज़ उसके लिए काल बन सकता है। इसके बारे मे हमने आपको पहले ही बतया था। अगर VA TECH WABAG के कर्ज़ की स्थिति की बात करे तो कंपनी के ऊपर अभी 436 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी का reserve (कंपनी का खुद का पैसा) 1539 करोड़ रुपए है। मतलब कंपनी के पास कुल 1 रुपए मे सिर्फ 28 पैसे ही कर्ज़ के है बाकी का 72 पैसा कंपनी का खुद का है।

    यह स्थिति बहुत ही बेहतर है एसा कहा जा सकता है ।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो VA TECH WABAG थी Rakesh जी की पसंदीदा कंपनी जो की निवेशको का पैसा 1.5 गुना से भी ज्यादा तक कर सकती है। उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।