policy bazar share price nse

दोस्तो शेयर बाज़ार एक एसी जगह है जहां से अगर आप ठीक से काम करे तो बड़ा पैसा भी कमा सकते है। ज़्यादातर निवेशक शेयर बाज़ार से बड़ा पैसा कमाने के लिए ही आते है। वह हमेशा ही एसे stocks की तलास मे रहते है जो की उसे बड़ा पैसा बनाकर दे सके। तो आज हम आपको एक एसी ही कंपनी के शेयर के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी।

 

72% का बड़ा मुनाफा दे सकती है यह कंपनी :

यहाँ पर हम जिस कंपनी के शेयर के बारे मे बताने वाले है उस पर experts ने यहाँ से करीब 72% ऊपर का target दिया है। मतलब यहाँ से इस कंपनी मे निवेश कर के बड़ा पैसा कमा सकता है। यह कंपनी Fashion से जुड़ी हुई है। इस कंपनी का नाम है Arvind Fashion ltd. जी हा यही है वह कंपनी जिसमे Experts के मुताबिक यहाँ से 72% तक की तेज़ी देखने को मिल सकती है।

दरसल Anand Rathi द्वारा Arvind Fashion के शेयरो मे खरीददारी करने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही उन्होने कंपनी के एक शेयर के लिए करीब 453 रुपए का target भी दिया है। अभी Arvind Fashion के एक शेयर का price करीब करीब 262 रुपए के आसपास चल रहा है।

यहाँ पढे : यहाँ से 2 गुना हो सकता है इस कंपनी का शेयर, इन Experts ने बोला खरीदने को।

मतलब Experts के मुताबिक इस कंपनी का शेयर यहाँ से करीब 72% तक ऊपर जा सकता है। प्रति शेयर करीब 191 रुपए की बढ़ौतरी होने की संभावना छुपी हुई है Arvind Fashion के शेयर मे। यदि कोई व्यक्ति यहाँ पर इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे उस 1 लाख रुपए पर 72 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। मतलब निवेशक यहाँ से अपना पैसा 1.5 गुना से कई ज्यादा कर सकते है।

 

नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी :

अगर कंपनी के नतीजो की बात करे तो Arvind Fashion के नतीजे वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे थोड़े बेहतर रहे है एसा कहा जा सकता है। इस तिमाही मे कंपनी को करीब 78 लाख रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 103 करोड़ का घाटा था। मतलब कंपनी ने साल दर साल के हिसाब से 103 करोड़ का घाटे को मुनाफे मे बदल दिया है।

साथ ही अगर तिमाही दर तिमाही की बात करे तो पिछली तिमाही मे Arvind Fashion का मुनाफा करीब करीब 6.31 करोड़ रुपए था। यह मुनाफा इस तिमाही मे मतलब वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे सिर्फ 78 लाख रुपए का रह गया है। मतलब कंपनी का शुध्ध मुनाफा तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बहुत कम हो चुका है।

अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 916 करोड़ की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 684 करोड़ रुपए की थी। मतलब कंपनी की आय मे साल दर साल के हिसाब से करीब 34% से बढ़ी है। हा लेकिन तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात की जाए तो कंपनी की आय पिछली मतलब वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 1007 करोड़ रुपए की थी। जो इस बार 916 करोड़ रुपए की रही है।

यहाँ पढे : ₹320 तक जा सकता है Tata का यह दमदार शेयर, Experts ने कहाँ खरीद लो।

मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 10% से कम हो चुकी है।

 

कंपनी की कर्ज़ की स्थिति :

अगर कंपनी के कर्ज़ की स्थिति की बात करे तो Arvind Fashion पर करीब 958 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के खुद के पैसे करीब 750 करोड़ रुपए की है। मतलब कंपनी का Debt to Equity ratio करीब 1.28 का है। इतने level के कर्ज़ मे निवेशक को थोड़ा जोखिम ज्यादा रहता है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Arvind Fashion थी वह कंपनी जो निवेशको को यहाँ से 72% का बड़ा पैसा कमाने का मौका दे रहा है। उम्मीद करता हु दोस्तो की आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।