bharti airtel share price target

    दोस्तो जैसे की आप लोग जानते ही है की जब से Reliance Jio की Telecom Industry मे Entry हुई है तब से बहुत सी telecom कंपनियाँ बंद हो चुकी है। सिर्फ कुछ कंपनियाँ ही है जो अभी भी Reliance Jio को टक्कर दे रही है। आज हम आपको इन ही कंपनियो मे से एक के बारे मे जानकारी देने वाले है। यह कंपनी अपने निवेशको को बड़ा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

     

    JIO को टक्कर देने वाली कंपनी देगी निवेशको को दमदार मुनाफा :

    जो कंपनी अभी भी Reliance Jio को Telecom Industry मे टक्कर दे रही है उनमे से बड़ी कंपनी है Bharti Airtel . आज हम आपको Bharti Airtel के बारे मे ही जानकारी देने वाले है। हाल ही मे इस पर ICICI Direct Research ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर करीब 860 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी Bharti Airtel के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Bharti Airtel का शेयर करीब 690 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 170 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : जल्द ही बड़ा dividend देने वाली है यह दमदार 5 कंपनिया, यह है Record Date.

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 25% का मुनाफा मिल सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम समजते है और उतना जोखिम उठा सकते है तो आप इस level पर Bharti Airtel के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर experts की राय के मुताबिक आपको 25% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    2.5 गुना से ज्यादा हुआ कंपनी का मुनाफा :

    अगर Bharti Airtel के नतीजो के बारे मे बात करे तो Bharti Airtel को वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 2008 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 759 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2.5 गुना से भी ज्यादा हुआ है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 31500 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 25747 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 22% से बढ़ी है।

    यहा पढे : 1 महीने मे 60 हजार रुपए का मुनाफा दिया Rakesh जी के इस शेयर ने, मिल गया बड़ा मुनाफा।

    यदि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी को करीब 830 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 2008 करोड़ रुपए का रहा। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा करीब करीब 2.5 गुना हो चुका है। तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 29867 करोड़ रुपए की थी। यह आय इस तिमाही मे करीब करीब 31500 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे भी बढ़त देखने को मिली है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Bharti Airtel है वह Reliance Jio को टक्कर देने वाली Telecom कंपनी जो की experts की राय के मुताबिक निवेशको को बड़ा मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।