SKM EGGS share price target

Title पढ़ के तो आपको पता चल ही गया होगा हम किस बारे मे बात करेंगे वह। हम यहा पर एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देंगे जिसमे हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की सालाह दी है। जिनके मुताबिक यह आपको अच्छा पैसा कमाकर दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

₹645 तक जा सकता है इस दमदार कंपनी का शेयर :

जिस कंपनी का शेयर Experts के मुताबिक 645 रुपए तक जा सकता है उस कंपनी का नाम है, Dabur India. यही कंपनी है जो आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है। हाल ही मे Dabur India पर शेरखान ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ Dabur India कंपनी के शेयर पर करीब 645 रुपए का target भी दिया है। अभी Dabur India का शेयर करीब 549 रुपए पर चल रहा है।

यहा पढे : ₹50000 का मुनाफा दे सकता है Damani का यह शेयर, इन Experts ने दिया इतना बड़ा target.

मतलब निवेशको को यहा से करीब 96 रुपए प्रति शेयर का मुनाडा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक को यहा से करीब 18% का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। यदि कोई  शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला व्यक्ति उतना जोखिम लेने के लिए तैयार हो तो इस level पर Dabur India के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 18% के हिसाब से 18 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

इस बार हुआ इतना मुनाफा :

अगर Dabur India के नतीजो की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 294 करोड़ रुपए का रहा है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 378 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 23% से कम हुआ है।

यदि कंपनी की आय की बात की जाय तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 2518 करोड़ रुपए की रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2337 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 8% का इजाफा देखने को मिला है।

कंपनी की आय मे 8% की तेज़ी के बावजूद कंपनी का मुयफा 23% कम होने का मुख्य कारण कंपनी की other income मे आयी कमी है। यह income इस तिमाही मे करीब 14 करोड़ रुपए की रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 85 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की other income मे करीब 71 करोड़ रुपए की कमी हुई है। उसी की वजह से कंपनी का मुनाफा भी करीब 23% से कम हुआ है।

अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो कंपनी का मुनाफा वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 294 करोड़ रुपए का रहा है। जो की पिछली तिमाही मे करीब 503 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 42% से कम हुआ है।

यहा पढे : ₹1456 तक जा सकता है यह दमदार कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

मतलब कुल मिलाकर Dabur India के इस बार के नतीजे थोड़े कमजोर रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Dabur India है वह कंपनी जिसका शेयर करीब 645 रुपए तक जा सकता है। जिसमे अगर आप निवेश करना चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।