Delhivery IPO Allotment Status

    दोस्तो बीते शुक्रवार को कुल दो IPO का आखरी दिन था, जिसमे एक था Venus Pipe IPO और दूसरा था Delhivery IPO. जब भी मंदी के बाज़ार मे कोई IPO आता है, तो उसमे निवेशको को थोड़ा tension रहता ही है। की क्या होगा और उसको Allotment मिलेगा की नहीं? Venus Pipe IPO Allotment Status और Venus IPO Listing Price इस दोनों के बारे मे तो हम बात कर चुके है। आज हम आपको यह बताएँगे की Delhivery IPO Allotment Status check कैसे कर सकते है?

     

    एसे check कीजिए Delhivery IPO Allotment Status :

    जैसे की आप जानते ही होंगे की Delhivery एक courier company है, जिसका IPO करीब 5235 करोड़ रुपए का था। 11 मई को खुला था और 13 मई का दिन आवेदन करने के लिए आखरी दिन था।। जिसमे सिर्फ retail निवेशको का Quota issue का सिर्फ 10% ही था। इस वजह से निवेशक जल्दी से जल्दी जानना चाहेंगे की उन्हे Delhivery IPO Allotment मिला है या नहीं। तो चलिए देर न करते हुए जानते है की आपको

     

    Delhivery IPO Allotment Status check करने के लिए क्या करना होगा?

    हम आपको नीचे Step by step जानकारी दे रहे है, आप उन Steps को follow कीजिए ताकि आप check कर सके की आपको allotment मिला है या नहीं?

     

    Step 1 –  Delhivery IPO के Registrar की website पर जाए :

    सबसे पहले आपको Delhivery IPO के Registrar की website पर जाना होगा। उसके लिए आप नीचे दी गई लिंक मे click कर दे।

    Delhivery IPO Allotment Status Link

     

    Step 2 – Delhivery IPO Select करे :

    ऊपर दी गई Link पर click करने से आपके सामने नीचे photo मे दी गई screen खुल जाएगी। इसमे से आपको Delhivery का IPO का विकल्प select करना है। उसके लिए “Please Select Company” के नीचे दिए गए Drop down Menu पर click करना है।

    delhivery-ipo-allotment-status-check-linkine-time

    अब आपके सामने Photo मे दिखाया है उस तरह List खुल जाएगा। इसमे से आपको Delhivery select कर लेना है।

    delhivery ipo allotment status check

    (अभी तो delhivery का विकल्प नहीं दिखेगा लेकिन allotment आने के दिन मतलब 19 तारीख को यही पर delhivery का विकल्प भी add हो जाएगा।)

     

    Step 3 – जानकारी भरे :

    Delhivery IPO select करने के बाद आपको नीचे दी गई स्क्रीन दिखेगी। इसमे आपके पास Delhivery IPO Allotment Status check करने के लिए 4 विकल्प है।

    1. PAN Card
    2. Application Number
    3. DP ID
    4. Account Number

    अगर आप PAN विकल्प select करेंगे तो आपको आपका PAN number देना पड़ेगा। हा लेकिन यह PAN number उसी व्यक्ति का होना चाहिए जिस व्यक्ति के Demat Account से आपने Delhivery IPO के लिए आवेदन किया है। उदाहरण के तौर पर अगर आपने अपनी wife के नाम के demat account से आवेदन किया है, तो आपको आपकी wife का PAN number लिखना होगा।

    दूसरा विकल्प है Application Number. जब भी आप कोई भी IPO मे आवेदन करते है, तो आपको आपके registered mobile number और Emai Id पर उस से जुड़ा एक SMS आता है। जिसमे लिखा होता है, की आपने इस कंपनी (यहाँ पर Delhivery) के IPO मे आवेदन किया है। इसके साथ उसी SMS मे आपको एक Application Number दिया जाता है। उसी Application Number को यहाँ पर लिखना है।

    तीसरा विकल्प है DP ID. जब भी आप किसी भी Broker के पास Demat Account खुलवाते है, तो Demat Account खुल जाने पर आपको आपके Registered Email Id पर Depository (NSDL या CDSL) की तरफ से एक Email आता है। इस Email मे आपके Depository ID होते है। आप DP ID को आपके Broker के पास से भी जान सकते है।

    तीसरा है Account Number. अगर आपके पास अभी ऊपर मे से कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है, तो आप आपके Bank Account जो की आपने Demat Account खोलते वक्त उसके साथ link करवाया था। उसका Account number और उस branch का IFSC code देना पड़ेगा।

     

    Step 4 – जानकारी submit करे :

    ऊपर दिए गए 4 विकल्प मे से कोई भी विकल्प चुनकर उस से जुड़ी जानकारी दे दीजिए। उसके बाद आपको नीचे दिए गए Submit Button पर click कर देना है। जिस से आपके सामने आपके लिए Delhivery IPO Allotment Status लिखा आ जाएगा। इसमे आपको Allotment मिला है या नहीं यह लिखा होगा।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो यह थी Delhivery IPO Allotment status check करने के बारे मे जानकारी। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी उपयोगी लगी होगी।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।