HEG Dividend news hindi

दोस्तो शेयर बाज़ार मे पिछले कुछ दिनो से अच्छी तेज़ी देखने को मिली है। जिस से बहुत से निवेशको को उनके निवेश पर अच्छा रिटर्न मिला है। आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

₹520 जाएगा यह FMCG कंपनी का शेयर :

यहा हम जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है वह एक Personal Care और Health Care Products बनाने और बेचने वाली कंपनी है। इस कंपनी का नाम है EMAMI . यही वह कंपनी है जिसमे experts के मुताबिक अच्छा मुनाफा मिल सकता है। हाल ही मे इस पर Motilal Oswal ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 520 रुपए का target भी दिया है। यदि बात करे इसके अभी के शेयर price की तो अभी EMAMI का शेयर करीब 450 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 70 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : JIO को टक्कर देने वाली कंपनी देगी निवेशको को दमदार मुनाफा, Experts ने कहा खरीदो।

यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 16% का मुनाफा मिल सकता है। अगर कोई व्यक्ति शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजता है और उसमे निवेश करना चाहता है तो एसा व्यक्ति इस level पर EMAMI के शेयर मे निवेश कर सकता है। उसके इस निवेश पर उसे हर 1 लाख रुपए पर experts की राय के मुताबिक 16% के हिसाब से 16 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

एसे रहे कंपनी के नतीजे :

अगर EMAMI के नतीजो के बारे मे बात करे तो कंपनी ने कुछ time पहले ही अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। इन नतीजो के मुताबिक इस बार कंपनी को करीब 74 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 78 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 4 करोड़ रुपए से कम हुआ है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो कंपनी की आय वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 778 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 661 करोड़ रुपए की रही। मतलब की कंपनी की आय साल दर साल के हिसाब से करीब 117 करोड़ रुपए बढ़ी है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 356 करोड़ रुपए का था। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 74 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 75% से कम हो चुका है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 770 करोड़ रुपए की थी। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 778 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 8 करोड़ रुपए से बढ़ी है।

यहा पढे : जल्द ही बड़ा dividend देने वाली है यह दमदार 5 कंपनिया, यह है Record Date.

मतलब की कुल मिलाकर EMAMI के इस बार के नतीजे साल दर साल के हिसाब से तो ठीक ठाक रहे है लेकिन तिमाही दर तिमाही के हिसाब से काफी कमजोर रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो EMAMI है वह Personal Care products बनाने वाली कंपनी जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।