kaveri seeds share price target 2022

    दोस्तो आज हम आपको एक एसी कंपनी के शेयर के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही अपने निवेश को को बड़ा मुनाफा दे सकती है। आपने पढ़ा ही होगा की हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जो की जल्द ही अपने निवेशको को करीब 35 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

     

    ₹35 हजार का मुनाफा देगी यह दमदार कंपनी :

    यहा हम जीस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है उस कंपनी का नाम है Gas Authority of India मतलब की GAIL India Limited . जी हा यही Gas से जुड़ा काम करने वाली कंपनी ही देगी अपने निवेशको को करीब 35 हजार रुपए का मुनाफा। हाल ही मे इस पर Prabhudas Liladhar ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 180 रुपए का target दिया है। अगर अभी इसके शेयर के price के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 133 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 47 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : ₹660 जाएगा इस आयुर्वेदीक product कंपनी का शेयर, कर सकते है अच्छी कमाई।

    आगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 35 % का मुनाफा मिल सकता है। शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजने वाला व्यक्ति इस level पर GAIL India Limited के शेयर मे निवेश कर सकता है। उसके इस निवेश पर उसे हर 1 लाख रुपए पर experts की राय के मुताबिक 35% के हिसाब से 35 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    1.5 गुना हुआ कंपनी का मुनाफा :

    GAIL India Limited ने हाल ही मे अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 3253 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2138 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब 1.5 गुना हुआ है। अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 37891 करोड़ रुपए रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 17571 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय दुगनी से भी ज्यादा हुई है।

    यहा पढे : 5 कंपनी जो जल्द ही देगी बड़ा Dividend, एक तो देगी हर शेयर पर 90 रुपए का dividend.

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे GAIL India Limited का मुनाफा करीब 3454 करोड़ रुपए का था। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 3253 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 6% से कम हुआ है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 27295 करोड़ रुपए थी। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 37897 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 38% से बढ़ी है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो GAIL India Limited है वह कंपनी जो की जल्द ही अपने निवेशको को 35% के हिसाब से 1 लाख रुपए के निवेश पर 35 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।