srf share price target

अगर आप एसी कंपनियो की तलास मे है जो की जल्द ही आपको बड़ा dividend देने वाली है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है। यहा हम आपको आज एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही अपने निवेशको को 1400% का dividend देने वाली है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

जल्द ही 1400% dividend देगी यह दमदार कंपनी :

हम यहा पर जिस कंपनी के बारे मे बात कर रहे है वह कंपनी Cigarette बनांकर बेचती है। हाल ही मे इसने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। साथ ही इसने अपने निवेशको को 1400% का dividend देने का ऐलान भी किया है। इस कंपनी का नाम है Godfrey Phillips India Limited . अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Godfrey Phillips India Limited के शेयर की face value करीब 2 रुपए पर चल रही है।

यहा पढे : Rakesh Jhunjhunwala के Portolio के इस शेयर मे मिलेगा बढ़िया रिटर्न, 5 दिन मे उछला 32%, देखे आगे का Target.

मतलब की 1400% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को करीब 28 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा देने वाली है। किन किन निवेशको को dividend देना है यह तय करने के लिए कंपनी ने record date 12 august के दिन मतलब 3 दिन के बाद रखी है। मतलब जिन जिन लोगो के पास उनके demat account मे 12 august के दिन Godfrey Phillips India Limited के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही लोगो को 28 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी। उदाहरण के तौर पर अगर आपके demat account मे 12 august के दिन Godfrey Phillips India Limited के 50 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 1400 रुपए का कुल dividend देगी।

 

26% बढ़ा कंपनी का मुनाफा :

अगर कंपनी के नतीजो की बात करे तो हाल ही मे Godfrey Phillips India Limited ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 142 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब करीब 112 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 26% से बढ़ा है। अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय 828 करोड़ रुपए की थी। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 611 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 217 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 104 करोड़ रुपए का था। यह मुनाफा इस तिमाही मे मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 142 करोड़ रुपए का रहा। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 36% से बढ़ा है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 724 करोड़ रुपए की थी। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 828 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : ₹45 प्रति शेयर का dividend देगी यह दमदार कंपनी, यह है Record Date.

मतलब की कुल मिलाकर Godfrey Phillips India Limited के इस बार के नतीजे साल दर साल और तिमाही दर तिमाही दोनों तरीके से अच्छे रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Godfrey Phillips India Limited है वह कंपनी जो की जल्द ही अपने निवेशको को 1400% का dividend देने वाली है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।