ioc share price target

    दोस्तो जैसे की आप जानते ही होंगे की शेयर बाज़ार मे अगर सही समय पर सही कंपनी मे निवेश किया जाए तो बड़ा पैसा भी बना सकते है। ज़्यादातर लोग एसी ही कंपनियो की तलास मे रहते है, जिन के शेयर मे निवेश कर के बड़ा पैसा बनने की संभावना ज्यादा हो। एसे मे आज हम भी आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे बताने वाले है, जो की आपको बड़ा पैसा बनाकर दे सकती है।

     

    यहाँ से 1.5 गुना हो सकता है इस छुटकी कंपनी का शेयर :

    जो कंपनी आपको यहाँ से 1.5 गुना से ज्यादा पैसा बनाकर दे सकती है उस कंपनी का नाम है Gulf Oil Lubricants Ltd. जी हाँ यही वह कंपनी है जो की आपको बड़ा पैसा बनाने का मौका दे रही है। इस कंपनी मे निवेश करने पर Experts की राय के मुताबिक बड़ा पैसा बनाया जा सकता है।

    दरसल ब्रोकरेज हाउस Emkay Global ने Gulf Oil Lubricants कंपनी के शेयर पर खरीददारी करने की सलाह दी है। इसके साथ साथ ही कंपनी के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस ने करीब 685 रुपए प्रति शेयर का target दिया है। अगर कंपनी के अभी के शेयर price की बात की जाए तो Gulf Oil Lubricant Ltd का शेयर कल मतलब 27 मई शुक्रवार के दिन करीब 411 रुपए प्रति शेयर पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था।

     

    यहाँ पढे : 100% बढ़ा इस metal कंपनी का मुनाफा, खुश होकर कंपनी देगी 400% का dividend

     

    मतलब अगर यहाँ से देखा जाए तो ब्रोकरेज हाउस की राय के हिसाब से कंपनी के शेयर मे 274 रुपए प्रति शेयर बढने का potential है। यह बढ़त 411 रुपए के हिसाब से करीब 66% की होती है। मतलब निवेशको को इस price पर निवेश करने पर 66% का रिटर्न मिल सकता है। यदि कोई व्यक्ति इस कंपनी मे अभी के स्तरो पर 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे 66% के हिसाब से 66 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। मतलब निवेशको का पैसा 1.5 गुना से भी ज्यादा हो सकता है।

     

    इतने करोड़ रुपए का रहा शुध्ध मुनाफा चौथी तिमाही मे :

    अगर Gulf Oil Lubricants के वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजो के बारे मे बात की जाए तो कंपनी को चौथी तिमाही मे करीब 63 करोड़ रुपए का शुध्ध मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 60 करोड़ का था। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 5% की बढ़ौतरी हुई है।

    अगर तिमाही दर तिमाही की बात करे तो इस तिमाही मे 63 करोड़ का शुध्ध मुनाफा पिछली तिमाही मे करीब 59 करोड़ रुपए का था। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 4 करोड़ से बढ़ा है।

    जहां तक कंपनी की आय की बात है तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Gulf Oil Lubricants की आय करीब 639 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 517 करोड़ की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 24% की बढ़ौतरी हुई है। लेकिन अगर तिमाही दर तिमाही की बात करे तो कंपनी की आय 602 करोड़ मे से 639 करोड़ हुई है मतलब कंपनी की आय तिमाही दर तिमाही के हिसाब से 6% के करीब तक बढ़ी है।

     

    यहाँ पढे : 2 महीने मे 5 गुना हुए इन दो कंपनियो के शेयर, निवेशक हुए मालामाल।

     

    इतने रुपए का बनाया है 52 हफ़्तों का High और Low :

    अगर कंपनी के पिछले 52 हफ़्तों के High और Low की बात की जाए तो Gulf Oil Lubricants ने पिछले 52 हफ़्तों मे 735 रुपए का High बनाया है, जबकि कंपनी का 52 हफ़्तों का Low करीब 377 रुपए के आस पास का है। एसे मे कंपनी का शेयर अभी अपने 52 हफ़्तों के high से करीब करीब 79% के discount पर मिल रही है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Gulf Oil Lubricants वह कंपनी थी जिसका शेयर Experts के हिसाब से यहाँ से करीब 66% का रिटर्न दे सकता है।

     

    Note : यहाँ पर हमने सिर्फ Experts द्वारा दी गए राय बताई है, हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। कोई भी निवेश बिना सोचे समजे ना करे। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।