Mahanagar Gasshare price target

शेयर बाज़ार मे आप भी सभी निवेशको की तरह अच्छा पैसा कमाने के लिए ही आए होंगे। अगर आप भी बाकी निवेशको की तरह निवेश करने के लिए अच्छी कंपनी खोज रहे है, तो आप सही जगह पर आए है। यहा हम आपको आज एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है, जिस पर हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की राय दी है। उनके हिसाब से कंपनी आपको 22% का मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी?

 

22% मुनाफा दे सकता है इस Insurance कंपनी का शेयर :

जो कंपनी Experts के मुताबिक अपने निवेशको को करीब 22% का मुनाफा दे सकती है उसका नाम है, ICICI Prudential Life Insurance Company. जी हा यही कंपनी आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है। दरसल हाल ही मे Motilal Oswal Financial Serviceis ने ICICI Prudential Life Insurance Company पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही उसके शेयर पर करीब 630 रुपए का target भी दिया है।

यहा पढे : ₹34 हजार कमा सकते है इस दमदार बैंक के शेयर में, Experts ने कहा खरीदो।

अभी ICICI Prudential Life Insurance Company का शेयर करीब 515 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 115 रुपए प्रति शेयर का मुनफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो कंपनी अपने निवेशको को करीब 22% का मुनाफा दे सकती है। यदि कोई शेयर बाज़ार को समजने वाला और उसका जोखिम ले सकने वाला निवेशक इस level पर ICICI Prudential Life Insurance Company के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे Experts की राय के मुताबिक उसके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर 22% के हिसाब से 22 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी :

अगर कंपनी के नतीजो की बात करे तो ICICI Prudential Life Insurance Company को वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 157 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 185 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी 185 करोड़ रुपए के नुकसान मे से 157 करोड़ रुपए के मुनाफे मे आ चुकी है।

हालांकि Operating Profit की जगह अभी भी कंपनी को 128 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1130 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Operating performance भी सुधरा है। 1130 करोड़ के नुकसान मे से 128 करोड रुपए का नुकसान बचा है।

साथ ही इस तिमाही मे कंपनी की other Income करीब 328 करोड़ रुपए की रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 914 करोड़ रुपए की थी। मतलब की इस तिमाही मे कंपनी की other Income तो करीब 60 से कम हो चुकी है।

यहा पढे : 525% dividend देगी यह दमदार कंपनी, कमा सकते है अच्छा पैसा।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को करीब 187 करोड़ रुपए का शुध्ध मुनाफा हुआ था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ध 2023 की पहली तिमाही मे करीब 157 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 30 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो ICICI Prudential Life Insurance Company है वह कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक आपको यहा से करीब 22% का मुनाफा दे सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।