regency share price nse

दोस्तो अगर आप अभी गिरते बाज़ार की वजह से परेशान है तो आपके लिए यह Post बहुत उपयोगी होगी। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देंगे जो की आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अपना नुकसान कम कर सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी जो निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है।

 

20% मुनाफा दे सकता है यह छुटका शेयर :

जो कंपनी आपको अच्छा मुनाफा कमाने का मौका दे रही है उस छुटकी कंपनी का नाम है IDFC First Bank. इस पर हाल ही मे Geojit Financials ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही IDFC First Bank के शेयर पर करीब 39 रुपए का target भी दिया है।

अभी IDFC First Bank का शेयर 32 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 7 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक को यहां से करीब 20% का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : जल्द ही 1650% dividend देगी यह Pharma कंपनी, कमा सकते है बड़ा पैसा।

यदि कोई शेयर बाजार का जोखिम ले सकने वाला व्यक्ति इस level पर IDFC FIRST BANK मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे 20 हजार का मुनाफा मिल सकता है।

 

2.5 गुना हुआ कंपनी का मुनाफा :

अगर कंपनी के मुनाफे की बात करे तो IDFC First Bank को इस तिमाही में करीब 352 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही में करीब 137 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2.5 गुना से ज्यादा हुआ है।

अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022की चौथी तिमाही में कंपनी की आय करीब 4554 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही में करीब 3993 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय में करीब 41% की बढ़त देखने को मिली है।

अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो IDFC First Bank को वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में करीब 290 करोड़ रुपए का रहा। जो कि इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही में करीब 352 करोड़ रुपए रहा। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 21% से बढ़ा है।

कंपनी की आय की बात अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से करे तो पिछली तिमाही में कंपनी की आय करीब 4429 करोड़ रुपए रही। जबकि इस तिमाही में कंपनी की आय करीब करीब 4554 करोड़ रुपए रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय में करीब 2.8% बढ़ी है।

 

मूल रूप से है नुकसान में :

यहां यह बात जानना बहुत जरूरी है कि कंपनी एक बैंक है मतलब की कंपनी का business financing का है उसी से उसको मुनाफा मिलता।

यहा पढे : ₹230 तक जा सकता है Tata का यह छुपा हुआ शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

लेकिन बैंक होने के बावजूद भी IDFC FIRST BANK financing profit नही हुआ है बल्कि नुकसान हुआ है। जो कि इस तिमाही में करीब 361 करोड़ रुपए का नुकसान रहा है। लेकिन कंपनी को हुए 831 करोड़ रुपए के other income की वजह से कंपनी का शुद्ध मुनाफा 352 करोड़ हुआ है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो IDFC First Bank है वह शेयर जो की निवेशको को 20% मुनाफा दे सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फव आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।