Alembic Pharma dividend news hindi

दोस्तो जैसे की आप लोगो ने Title मे पढ़ ही लिया होगा आज हम dividend देने वाली कंपनी के बारे मे बताएँगे। ताकि अगर आप चाहे तो इस कंपनी से dividend लेकर थोड़ा बहुत पैसा कमा सके। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी जो निवेशको को 1650% dividend देने वाली है।

 

जल्द ही 1650% dividend देगी यह Pharma कंपनी :

इस कंपनी का नाम है Piramal Enterprises Ltd. इसी ने अपने निवेशको को 1650% dividend देने का ऐलान किया है। अभी Piramal Enterprises Ltd के शेयर की face value 2 रुपए प्रति शेयर की है। मतलब 1650% के हिसाब से Piramal Enterprises Ltd कंपनी अपने निवेशको को 33 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है।

Dividend किन किन लोगो को देना है उसकी list निकालने के लिए कंपनी ने record date के रूप मे 15 जुलाई को चुना है। मतलब 15 जुलाई के दिन जिन लोगो के demat account मे 15 जुलाई को इसके शेयर होंगे कंपनी उन लोगो की एक list निकलेगी। फिर उनको ही 33 रुपए प्रति शेयर का dividend दिया जाएगा। यदि किसी के पास 15 जुलाई को Piramal Enterprises Ltd के 100 शेयर होंगे तो उसे कंपनी से 3300 रुपए का dividend मिलेगा। यह dividend कंपनी सीधा ही निवेशको के बेंक अकाउंट मे जमा कर देती है।

यहा पढे :  20% मुनाफा दे सकता है इस pharma कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

 

नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी :

Piramal Enterprises Ltd ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 109 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जबकि यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष मतलब की वित्तवर्ष 2021 की चौथी तिमाही मे मुनाफा नहीं बल्कि 571 करोड़ रुपए का नुकसान था।

मतलब की कंपनी साल दर साल के हिसाब से 571 करोड़ के नुकसान मे से 109 करोड़ रुपए के मुनाफे मे आ चुकी है। साथ ही अगर कंपनी की आय की भी बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 4163 करोड़ रुपए की रही थी। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3402 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 22% का उछाल देखने को मिला है।

अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 855 करोड़ रुपए का था। जो की इस मतलब की चौथी तिमाही मे घटकर सिर्फ 109 करोड़ रुपए का रह गया है। मतलब की तिमाही दर तिमाही से कंपनी का मुनाफा करीब 87% से कम हो चुका है।

आय की बात करे तो पिछली मतलब की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय 3816 करोड़ रुपए की रही थी। जबकि इस मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 4163 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 10% की बढ़ौतरी हुई है।

यहा पढे : 62% मुनाफा दे सकता है इस tyre कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

यहा यह जानना बहुत जरूरी है की कंपनी की आय मे बढ़त के बावजूद कंपनी का मुनाफा 87% कम होने का मुख्य कारण कंपनी के margins मे आया हुआ दबाव है। तीसरी तिमाही मे कंपनी का operating profit margin 57% का था जो की इस तिमाही मतलब चौथी तिमाही मे घटकर 28% का रह गया है। मतलब कंपनी का मार्जिन आधे से भी थोड़ा कम हो चुका है।

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Piramal Enterprises है वह कंपनी जो निवेशको को 1650% dividend देने वाली है। जिस से आपको अच्छा पैसा कमाने का मौका मिल सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।