Insecticides India Share Price Target 2023Insecticides India Share Price Target 2023

1.5 गुना होगा इस केमिकल कंपनी का शेयर, हाल ही मे एक्स्पर्ट्स ने दी ख़रीदारी की सलाह। ब्रोकरेज हाउस शेरखान ने इस agro chemical कंपनी पर हाल ही मे ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 690 रुपए तक जा सकता है।

हालांकि अभी इस कंपनी का शेयर 456 रुपए पर चल रहा है। मतलब की experts के मुताबिक यह शेयर यहा से करीब 234 रुपए प्रति शेयर तक बढ़ सकता है। आम भाषा मे कहे तो इस कंपनी का शेयर यहा से करीब करीब 1.5 गुना हो सकता है। मतलब कंपनी मे किया गया 1 लाख का निवेश experts के मुताबिक 1.5 लाख रुपए का हो सकता है।

निवेशको का पैसा 1.5 गुना कर सकने वाली इस कंपनी का नाम है, Insecticides India Ltd.

यहा पढे : 5 साल मे 3 गुना हुए इस कर्ज़ मुक्त कंपनी के शेयर, एक्स्पर्ट्स बोले ₹3800 तक जाएगा भाव

1 दिन मे भागा 8% :

Insecticides India Ltd का शेयर 2 मार्च 2023 को करीब 423 रुपए पर बंद हुआ था। जो की उसके दूसरे दिन मतलब 3 मार्च को करीब 456 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब की 3 मार्च के 1 ही दिन मे इस कंपनी का शेयर करीब करीब 8% बढ़ा है।

अगर किसी ने 2 तारीख को इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो सिर्फ 1 ही दिन 3 तारीख को उसको 1 साल की FD से भी ज्यादा रिटर्न मिल चुका होता। FD मे भी अभी 1 साल के निवेश पर 8% से ज्यादा ब्याज नहीं मिल रहा है।

वित्तीय स्थिति :

Insecticides India Ltd की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर करीब 278 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि इसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास reserves के रूप मे 926 करोड़ रुपए है। वही शेयर केपिटल के रूप मे 20 करोड़ रुपए है। मतलब की अभी कंपनी के पास खुद 1 रुपए के मुक़ाबले मे 30 पैसे का कर्ज़ है।

इतना कर्ज़ कर्ज़ की अधिकतम limit से आधे से भी कम है। इतना कर्ज़ कंपनी को ज्यादा नुकसान नहीं करता क्यूकी इतने कर्ज़ को अगर कंपनी चाहे तो 1 ही जटके मे चुका सकती है और कर्जमुक्त हो सकती है।

यहा पढे : ₹1500 जाएगा टाटा का यह दमदार शेयर,35% बढ़ा मुनाफा, मोतीलाल ओसवाल ने दी ख़रीदारी की रेटिंग

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।