Bajaj Finance share news hindi

दोस्तो जैसे की आप जानते ही है की शेयर बाज़ार मे कुछ भी हो सकता है। कोई भी शेयर कितना भी बढ़ सकता है और कितना भी गिर सकता है। इसमे कोई limit नहीं होती है। तो कई शेयर निवेशको को बड़ा रिटर्न कुछ ही दिनो या महीनो मे ही दे देते है। आज हम आपको एक एसे ही कंपनी की शेयर के बारे मे जानकारी देने वाले है जिसने निवेशको को बड़ा रिटर्न दिया है।

 

4 महीनो मे 65 गुना हुआ यह शेयर :

जी हा दोस्तो यह बात बिलकुल सच है 65 गुना पैसा कर दिया है निवेशको का इस कंपनी के शेयर ने और अगर आप सोच रहे है की 65 गुना पैसा करने के लिए 10 15 साल तो लगाया ही होगा तो आप गलत है। इस कंपनी ने तो अपने निवेशको का पैसा 65 गुना करने मे 10 15 साल तो क्या 1 साल भी नहीं लगाया है, सिर्फ 4 ही महीनो मे निवेशको को छप्पड़ फाड़ के पैसा बनाकर दिया है।

तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी जिसके निवेशको की बल्ले बल्ले हो चुकी है।

यहा पढे :  यहाँ से 1.5 गुना हो सकते है यह 3 दमदार शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

इस कंपनी का नाम है KAISER CORPORATION. दिसंबर 2021 मे इसका शेयर करीब 2 रुपए के आसपास था। उसके 4 महीनो बाद मतलब की अप्रेल 2022 मे कंपनी का शेयर करीब 130 रुपए का high बना चुका था। मतलब इस कंपनी का शेयर सिर्फ जनवरी, फरवरी मार्च और अप्रेल इन 4 ही महीनो मे सिर्फ 2 रुपए प्रति शेयर से बढ़कर 130 रुपए प्रति शेयर तक पहुच चुका है।

यदि किसी ने दिसंबर मे इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसको अप्रेल 2022 मे वह निवेश 65 लाख रुपए मे बेचने का मौका मिला होता।

 

अभी भी बन रहा है 37 गुना पैसा :

KAISER CORPORATION के शेयर ने निवेशको का पैसा जनवरी से अप्रेल तक 65 गुना कर दिया था और 130 रुपए प्रति शेयर का high भी बनाया था। जिसके बाद से इसमे गिरावट का सिलसिला शुरू हुआ था। उस कारण से अभी इस कंपनी का शेयर करीब 75 रुपए प्रति शेयर के आस पास है।

जिस से आज के दिन भी जिन लोगो ने दिसंबर 2021 मे KAISER CORPORATION कंपनी के शेयर मे निवेश किया है उन लोगो का निवेश आज भी 37 गुना बना हुआ है। अगर कंपनी के business की बात करे तो KAISER CORPORATION कंपनी Labels, articles और stationaries के लिए printing का काम करती है।

यहा पढे : ₹4900 तक जा सकता है इस बड़ी Pharma कंपनी का शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो।

अगर कंपनी के नतीजो की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी ने करीब 50 लाख रुपए का मुनाफा पेश किया था। जो की पिछली मतलब वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 35 लाख का नुकसान था। मतलब कंपनी ने तिमाही दर तिमाही के हिसाब से 35 लाख के नुकसान मे से 50 लाख का मुनफा किया है।

 

कर्ज़ की स्थिति है ठीक ठाक :

अगर कंपनी के कर्ज़ की स्थिति की बात करे तो अभी KAISER CORPORATION कंपनी पर करीब 5.76 करोड़ रुपए का कर्ज़ है, जबकि कंपनी के पास खुद के reserves के रूप मे 1.54 करोड़ रुपए ही है। हालांकि कंपनी का शेयर कैपिटल करीब 5.26 करोड़ रुपए है जिस से कंपनी की कुल equity करीब 7.30 करोड़ रुपए हो जाती है।

जो की थोड़ी ठीक ठाक सी है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Kaiser Corp था वह शेयर जिसने निवेशको पर पैसो की बारिश कर दी थी। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।