MEP Infrastructure Ltd share news

    जी हा इस कंपनी मे Promoter ने खुले बाजार मे 5.6 करोड़ के शेयर बेच दिए है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

    खुले बाज़ार मे Promoter ने बेचे ₹5.6 करोड़ के शेयर :

    Bombay Stock Exchange पर से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी मे Promoter के द्वारा खुले बाज़ार मे करीब 48 लाख शेयर की बिकवाली की गई है। यह बिकवाली की value BSE की website से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 5.6 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की है। मतलब की Promoter के द्वारा इस कंपनी के 5.6 करोड़ रुपए के शेयर बेचे गए है। इतनी बड़ी बिकवाली करने का काम Idea Toll & Infrastructure Private Ltd के द्वारा किया गया है। जो की एक Promoter कंपनी है।

    जिस कंपनी के 48 लाख शेयर बेचे गए है, उस कंपनी का नाम हैं MEP Infrastructure Ltd। हालांकि इतनी बड़ी बिकवाली करने के बाद भी कंपनी की 6.32% हिस्सेदारी अभी भी Promoter के पास है।

    यहा पढे : यहा से 40% बढ़ेगा यह auto शेयर, निवेशको को मिलेगा बड़ा पैसा, यहा से जाने कंपनी का नाम

    एसी है कंपनी की आर्थिक स्थिति :

    अगर कंपनी की आर्थिक स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी MEP Infrastructure Ltd पर करीब 2097 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जिसके सामने कंपनी के पास सिर्फ 183 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल है। साथ ही कंपनी के reserves भी negative है। मतलब अभी कंपनी की आर्थिक स्थिति काफी खराब है।

    साथ ही बड़ी बात तो यह है की अभी कंपनी की जितनी हिस्सेदारी उसके promoters के पास है उसमे से करीब 95% से ज्यादा हिस्सेदारी गिरवी रखी गई है। मतलब अभी इस परिस्थिति मे कंपनी के पास पैसा जुटाने के लिए भी कोई रास्ता नज़र नहीं आ रहा है। साथ ही कंपनी को जून तिमाही मे भी करीब 64 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब अभी कंपनी की हालत बहुत बुरी दिख रहीं है।

    यहा पढे : जल्द ही ₹956 तक जाएगा Adani का यह दमदार शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो MEP Infrastructure Ltd है वह कंपनी जिसमे कंपनी के promoter के द्वारा खुले बाज़ार मे 5.6 करोड़ रुपए के शेयर की बिकवाली की गई है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।