Polycab wires share price target

    दोस्तो साल 2022 आधा तो बीत चुका है। इस आधे साल मे भारतीय शेयर बाज़ार मे काफी मंदी देखने को मिली है। और पिछले कुछ दिनो से भी भारतीय शेयर बाज़ार मे काफी मंदी चल रही है। लेकिन कुछ शेयर एसे है जिसमे निवेश कर के आपको अच्छा पैसा मिल सकता है। आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के शेयर के बारे मे जानकारी देने वाले है।

     

    33% मुनाफा दे सकता है इस कंपनी का शेयर :

    आज हम आपको जिस कंपनी के बारे मे बताने वाले है वह कंपनी Experts के मुताबिक आपको यहा से करीब 33% का मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी और कौन है Experts जिन्होने इसमे target दिया है। यह कंपनी है Motherson Sumi Wiring. यही कंपनी Experts के मुताबिक आपको बड़ा मुनाफा कमाकर दे सकती है।

    Motherson Sumi Wiring नाम की इस कंपनी के शेयर पर Motilal Oswal ने खरीददारी करने की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 80 रुपए का target भी दिया है। अभी इसका शेयर करीब 60 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 20 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : 90% मुनाफा दे सकता है यह Chemical का शेयर, छाप सकते है मौटा पैसा। 

    अगर प्रतिशत मे बात करे तो कंपनी मे यहा से निवेशको को करीब 33% का मुनाफा मिल सकता है। मतलब यदि कोई निवेशक यहा पर 1 लाख का निवेश लारता है तो उसको 33 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    कंपनी पर कर्ज़ की स्थिति :

    अगर हम Motherson Sumi Wiring कंपनी पर रहे कर्ज़ की बात करे तो अभी कंपनी पर करीब 283 करोड़ रुपए का कर्ज़ है, जबकि कंपनी के पास सिर्फ reserves मे ही करीब 799 करोड़ रुपए है। इसके अलावा Equity Capital 316 करोड रुपए का है। मतलब Motherson Sumi Wiring कंपनी पर कर्ज़ की स्थिति बहुत ही सुरक्षित है। जिस से निवेशको को कर्ज़ के मामले मे चिंता करने की जरुरत नहीं है।

    कंपनी के PE Ratio की बात करे तो अभी Motherson Sumi Wiring का शेयर करीब 41 के PE Ratio पर चल रहा है। मतलब Motherson Sumi Wiring का शेयर उसके प्रति शेयर के मुनाफे से करीब 41 गुना है। जो की सामान्य तौर पर थोड़ा ज्यादा है एसा कहा जा सकता है। लेकिन इस से ज्यादा भरोसे की बात यह है की Motherson Sumi Wiring कंपनी मे promoters की हिस्सेदारी करीब 61.7% है।

    किसी भी कंपनी मे Promoters की ज्यादा हिस्सेदारी से निवेशको का भरोषा बढ़ता है। अगर ROE की बात करे तो Motherson Sumi Wiring की Return on Equity करीब 82 है। मतलब कंपनी ने अपने शेयर धारको के पैसे को निवेश कर के 82% का रिटर्न दिया है। जो की एक बहुत ही बढ़िया रिटर्न मान सकते है।

    यहा पढे : ₹189 प्रति शेयर dividend देगी Bajaj की यह 4 कंपनियाँ, यह है Record Date

    अगर कंपनी की ROCE की बात करे तो अभी Motherson Sumi Wiring की Return on Capital Employed 93% है। मतलब कंपनी ने बिज़नस मे कुल जितनी capital लगाई थी उस पर कंपनी ने 93% का मुनाफा कमा लिया है। यह फिर से एक बहुत अच्छी बात है एसा कहा जा सकता है।

    तो यदि कोई थोड़ा जोखिम ले सकता है तो वह इस कंपनी मे अगर चाहे तो थोड़ा बहुत निवेश कर के experts की सलाह के हिसाब से 33% का मुनाफा कमा सकता है।

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Motherson Sumi Wiring वह कंपनी है जो की Experts के मुताबिक आपको 33% का मुनाफा कमाकर दे सकती है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी कंपनी के शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।