Vinati Organics Share Price target

    आप Title पढ़कर तो जान ही गए होंगे की आज हम यहा पर किस बारे मे बात करने वाले है। हम आज आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जिसका शेयर experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 6450 रुपए तक जा सकता है। जिस से आपको इसमे अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी जो आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है।

     

    ₹6450 तक जा सकता है यह दिग्गज cement शेयर :

    हम यहा पर जिस कंपनी के बारे मे बात कर रहे है वह है UltraTech Cement .  जी हा यही वह दिग्गज cement कंपनी है जिसका शेयर experts की राय के मुताबिक 6450 रुपए तक जा सकता है। दरसल हाल ही मे Motilal Oswal ने UltraTech Cement पर ख़रीदारी की राय दी है। साथ ही इसके शेयर के लिए करीब 6450 रुपए का target दिया है।

    अभी UltraTech Cement का शेयर करीब 5692 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 758 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से इस कंपनी मे करीब 13% मुनाफा मिलने की संभावना है। यदि कोई व्यक्ति इस level पर UltraTech Cement के शेयर मे निवेश करे तो उसे 1 लाख के निवेश पर 13 हजार का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : 62% मुनाफा दे सकता है इस tyre कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

     

    47% बढ़ा कंपनी का मुनाफा :

    UltraTech Cement का वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही का शुध्ध मुनाफा करीब 2620 करोड़ रुपए का रहा है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1776 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब 47 % से बढ़ा है।

    यदि बात करे कंपनी की आय की तो इस तिमाही मे कंपनी की आय करीब 15767 करोड़ रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 14406 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से UltraTech Cement की आय करीब 9.5% से बढ़ी है।

    अगर बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे UltraTech Cement का शुध्ध मुनाफा करीब करीब 1708 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 2620 करोड़ रुपए का हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से UltraTech Cement का शुध्ध मुनाफा करीब 53% से बढ़ा है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 12985 करोड़ रुपए थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे बढ़कर करीब 15767 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 21% का उछाल देखने को मिला है।

    यहा पढे : 1.5 गुना हो सकता है इस Chemical कंपनी का शेयर, बड़ा पैसा कमाने का मौका।

    तो दोस्तो कुलमिलाकर UltraTech Cement के नतीजे इस बार अच्छे रहे है। अगर कंपनी के कर्ज़ की बात करे तो अभी UltraTech Cement पर 11299 करोड़ रुपए का कर्ज़ है, जब की कंपनी के पास reserves के रूप मे 50147 करोड़ रुपए है। साथ ही 289 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल है। मतलब की कंपनी के पास कर्ज़ से 4 गुना से भी ज्यादा खुद का पैसा है। जो की एक मजबूत वित्तीय स्थिति दर्शाता है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो UltraTech Cement है वह कंपनी जिसका शेयर 6450 रुपए तक जा सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।