care rating buyback news hindi

    शेयर बाज़ार मे मुनाफा कमाने के लिए आपको अलग अलग कंपनियो के शेयर मे निवेश करना होता है। कुछ कंपनियाँ आपको बड़ा रिटर्न देती है तो कुछ थोड़ा कम रिटर्न दे देती है। लेकिन कुछ कंपनियाँ एसी भी होती है जो नुकसान भी दे सकती है। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

     

    ₹314 तक जा सकता है इस कंपनी का शेयर :

    हम यहा पर जिस कंपनी के बारे मे बात करने वाले है इस कंपनी का नाम है Poonawala Fincorp. नाम के जैसे ही कंपनी NBFC की तरह Registered है और उसी तरह काम करती है। हाल ही मे इस पर Nirmal Bang के द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसमे कंपनी के शेयर के लिए करीब 314 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया गया है। अगर अभी कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी का शेयर करीब 265 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 49 रुपए प्रति शेयर कमाने का मौका मिल रहा है।

    यहा पढे : Tata Power ने पेश किए नतीजे : मुनाफा हुआ दुगना तो आय मे दिखी 40% बढ़त।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात की जाए तो कंपनी अपने निवेशको को यहा से करीब 18% का मुनाफा कमाने का मौका दे रही है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम से वाकिफ है और उतना जोखिम ले सकते है तो इस level पर आप Poonawala Fincorp के शेयर मे निवेश कर सकते है। एसे मे आपको आपके उस निवेश पर experts की राय के मुताबिक हर 1 लाख रुपए पर 18% के हिसाब से कुल 18 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    दुगना से भी ज्यादा हुआ कंपनी का मुनाफा :

    जैसे की आप जानते ही है की Poonawala Fincorp ने हाल ही मे अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 141 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 65 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब दुगना से भी ज्यादा हो चुका है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो कंपनी की आय वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे करीब 476 करोड़ रुपए की रही है। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 545 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 14% से बढ़ी है।

    यहा पढे : ₹200 प्रति शेयर का dividend देगी यह कंपनी, आप कमा सकते है बड़ा पैसा।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 119 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे 141 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 18% से बढ़ा है। यदि हम कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 512 करोड़ रुपए की रही है। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 545 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 6% से बढ़ी है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Poonawala Fincorp है वह कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 314 रुपए पर जा सकता है।जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।