uniparts india dividend news hindiuniparts india dividend news hindi

जल्द ही 60% dividend देगी यह engineering कंपनी, इस दिन तय की record date. इस engineered systems and solutions बनाने वाली कंपनी ने अपने निवेशको को देने के लिए 60% के dividend का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के शेयर की face value करीब 10 रुपए है। मतलब की कंपनी 60% के हिसाब से अपने निवेशको को 6 रुपए प्रति शेयर का dividend देने जा रही है।

इस कंपनी ने dividend के लिए record date 7 june को रखी है। मतलब की जिस व्यक्ति के पास इस कंपनी के शेयर उसके demat account मे 7 जून के दिन होंगे कंपनी हर शेयर पर 6 रुपए के हिसाब से 100 शेयर के लिए कुल 600 रुपए का डिविडेंड देगी।

निवेशको को जल्द ही इतना अच्छा dividend देने जा रही इस engineered systems and solutions बनाने वाली कंपनी का नाम है, Uniparts India Ltd.

यहा पढे : ₹78 हजार का मुनाफा देगी यह Real Estate कंपनी, इन experts ने दी ख़रीदारी की सलाह

एसा रहा मार्च तिमाही का मुनाफा :

Uniparts India Ltd को मार्च तिमाही मे करीब 45 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। हालांकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे भी कंपनी को 45 करोड़ रुपए का ही मुनाफा हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा समान रहा है।

हालांकि दिसम्बर तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 56 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 11 करोड़ रुपए की कमी हुई है।

यहा पढे : 1 हजार की नई note को लेकर यह कहा RBI Governor ने, आने वाली है नई 1 हजार की note?

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।