vadilal industries share price today

    दोस्तो वैसे तो हमने आपको कई एसी कंपनीओ के बारे मे जानकारी दी है, जिसने निवेशको के निवेश पर मौटा रिटर्न दिया है। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताने वाले है, जिसने भी सिर्फ पिछले 4 ही महीने मे निवेशको का पैसा 2 गुना से ज्यादा कर दिया है। लेकिन अगर आप इसके Business के बारे मे जानेंगे तो आप चौक जाएंगे। तो चलिए जानते है कौनसी है वह कंपनी जिसने

     

    4 महीनो मे 2 गुना से भी ज्यादा किया निवेशको का पैसा :

    दोस्तो 4 महीनो मे निवेशको का पैसा दुगना से भी ज्यादा कर देने वाली कंपनी और कोई नहीं बल्कि Vadilal Industries है। जी हाँ Vadilal Industries ही है वह कंपनी जिसने 20 जनवरी से लेकर आज तक निवेशको का पैसा गुना से भी ज्यादा कर दिया है।

     

    यहाँ पढे : पिछले 4 महीने मे 3.5 गुना हुआ Adani का यह दमदार शेयर, निवेशको ने बनाया मौटा पैसा।

     

    क्या Business करती है Vadilal Industries ?

    Vadilal Industries share price

    Vadilal Industries एक आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी है। जी हाँ यह एक आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी है। जो की आइसक्रीम के अलावा frozen products का भी व्यवसाय करती है। इसमे आइसक्रीम के अलावा Frozen Fruits और Vegetables का जैसी ready to serve वस्तुओ का व्यापार करती है।

     

    1906 मे हुई थी कंपनी की शुरुरात :

    Vadilal Industries की शुरुआत दरसल एक soda company के रूप मे 1907 मे कंपनी के founder Vadilal Gandhi के द्वारा की गई थी। वह एक कोठी की मदद से आइसक्रीम बनाने की पुराने तरीके से आइसक्रीम भी बनाते थे। फिर उन्होने अपने बेटे रणछोड़ लाल गांधी को यह Business चलाने को दे दिया।

    रणछोड़ लाल गांधी 1926 मे अकेले ही इस Business को hand-cranked machine के द्वारा एक retail outlet के रूप मे इस business को चलते थे।

     

    यहाँ पढे : यहाँ से 1.5 गुना हो सकता है इस कंपनी का शेयर, दे रही है बड़ा पैसा छापने का मौका।

     

    4 महीने पहले था इतना Vadilal Industries Share Price :

    आज से करीब 4 महीने पहले मतलब 20 जनवरी के दिन Vadilal Industries के एक शेयर का दाम बाज़ार के हिसाब से करीब 903 रुपए था। मतलब अगर किसी को इस कंपनी मे निवेश करना था तो वह 903 रुपए प्रति शेयर का मूल्य देकर शेयर मे निवेश कर सकता था।

    अभी 2 दीन पहले मतलब 18 मई के दिन ही Vadilal Industries के एक शेयर का दाम करीब 2070 रुपए प्रति शेयर तक जा चुका है। मतलब की अगर सिर्फ 20 जनवरी से लेकर 18 मई के समय मे Vadilal Industries का शेयर करीब 2 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।

    यदि किसी व्यक्ति ने Vadilal Industries के शेयर मे 20 जनवरी के दिन 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका यह निवेश दो दिन पहले 18 मई के दिन ही 2 लाख 29 हजार रुपए हो चुका होता।

     

    अभी भी है दोगुना level पर Vadilal Industries Share Price :

    अगर बीते शुक्रवार मतलब 20 मई के दिन की बात करे तो Vadilal Industries का एक शेयर का Price करीब 1798 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब करीब करीब दोगुना ही है। आगर किसी के पास आज भी Vadilal Industries के शेयर पड़े है तो उसको भी बड़ा मुनाफा मिल रहा होगा।

     

    जल्द ही हो सकता है Dividend का ऐलान :

    BSE को दी गई जानकारी के मुताबिक 28 मई 2020 को Vadilal Industries की board meeting है। जिसमे कंपनी के नतीजो का ऐलान किया जाएगा। इसके अलावा शायद Vadilal Industries अपने निवेशको को खुश करने के लिए प्रति शेयर कुछ रुपए के Dividend का भी ऐलान कर दे।

    अगर Vadilal Industries के PE Ratio की बात करे तो अभी Vadilal Industries का PE Ratio करीब 32 चल रहा है। मतलब कंपनी का बाज़ार मे price उसके मुनाफे के 32 गुना है। जिसे हम थोड़ा महंगा कह सकते है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Vadilal Industries थी वह कंपनी जिसने सिर्फ पिछले 4 ही महीनो मे निवेशको का पैसा दुगना से भी ज्यादा कर दिया है।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।